scriptपुलिस कमिश्नर ने वाहनों से विद्यार्थियों को सडक़ों पर उतारने पर लगाया प्रतिबंध | surat Police Commissioner take action agints school auto and van.. | Patrika News
सूरत

पुलिस कमिश्नर ने वाहनों से विद्यार्थियों को सडक़ों पर उतारने पर लगाया प्रतिबंध

आदेश का पालन नहीं करने पर स्कूल-कॉलेज के खिलाफ होगी कार्रवाई

सूरतFeb 03, 2018 / 10:25 pm

Divyesh Kumar Sondarva

patrika photo

आदेश का पालन नहीं करने पर स्कूल-कॉलेज के खिलाफ होगी कार्रवाई

सूरत. वैन, ऑटो और बस चालक विद्यार्थियों को अब स्कूल तथा कॉलेज के बाहर उतार या चढ़ा नहीं पाएंगे। पुलिस कमिश्नर ने विद्यार्थियों को वाहनों से सडक़ों पर उतारने-चढ़ाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। वाहन को स्कूल-कॉलेज परिसर में ले जाना होगा। आदेश का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की जाएगी।
ट्रैफिक जाम होता है

शहर के ज्यादातर स्कूल-कॉलेज के बाहर ही ऑटो, वैन और बस खड़ी रहती हैं। इससे ट्रैफिक जाम होता है। स्कूल संचालक ऑटो, वैन और बस को परिसर में प्रवेश नहीं करने देते। अठवा लाइंस, अठवा गेट, घोड़दौड़ रोड, वेसू, पीपलोद, डूमस रोड, कतारगाम, उधना, वराछा, भटार, अडाजण और रांदेर के अलावा शहर के अन्य विस्तारों में आए वाहनों को स्कूल संचालक स्कूल के बाहर ही खड़ा रखवाते हैं। इससे ट्रैफिक की समस्या के साथ-साथ बच्चों की सुरक्षा पर भी खतरा मंडराता है।
परिसर में ही उतारना-चढ़ाना होगा

इस मामले में राजस्थान पत्रिका ने कई बार खबर प्रकाशित कर बच्चों की सुरक्षा को लेकर लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया। मजूरा क्षेत्र के विधायक हर्ष संघवी ने राजस्थान पत्रिका की खबर पर स्कूल संचालकों से वाहनों को स्कूल में खड़े रखने का आग्रह किया था। अब पुलिस कमिश्नर ने सभी स्कूलों और कॉलेजों को ऑटो, वैन तथा बस को अपने परिसर में खड़े करवाने का आदेश दिया है। बच्चों को रास्तों पर उतारने और चढ़ाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। पुलिस कमिश्नर ने वाहनों से विद्यार्थियों को सडक़ों पर उतारने पर प्रतिबंध लगाया है। आदेश का पालन नहीं करने पर स्कूल-कॉलेज के खिलाफ कार्रवाई होगी।
पार्किंग व्यवस्था करनी होगी
राजस्थान पत्रिका ने स्कूल के बाहर खड़े होने वाले वाहनों को लेकर खबर प्रकाशित की थी। इस पर सभी स्कूल संचालकों से वाहनों को अपने परिसर में पार्क करने का आग्रह किया गया था। स्कूलों के बाहर ट्रैफिक के कारण बहुत परेशानी होती है। स्कूलों को पार्किंग की व्यवस्था करनी होगी।
हर्ष संघवी, विधायक, मजूरा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो