scriptSURAT SCHOOL : अभिभावकों को शिकायत पर कार्रवाई का इंतजार | SURAT SCHOOL : Parents wait for action on complaint | Patrika News
सूरत

SURAT SCHOOL : अभिभावकों को शिकायत पर कार्रवाई का इंतजार

SURAT SCHOOL :
फीस के मामले में डीइओ ने फिर गेंद एफआरसी के पाले में डाली

सूरतJul 17, 2019 / 08:53 pm

Divyesh Kumar Sondarva

SURAT

SURAT SCHOOL : अभिभावकों को शिकायत पर कार्रवाई का इंतजार

सूरत.

एफआरसी की ओर से तय फीस का पालन नहीं करने वाले स्कूलों के खिलाफ जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय ने जांच कर रिपोर्ट एफआरसी को सौंप दी है। यानी स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई का फैसला एफआरसी पर छोड़ दिया गया है।
स्कूलों की फीस का विवाद थमा नहीं है। शहर के 10 स्कूलों के खिलाफ एफआरसी की ओर से तय फीस से अधिक वसूलने की शिकायत हुई थी। इस शिकायत पर जांच का जिम्मा जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय को सौंपा गया था। जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय की ओर से छह स्कूलों के खिलाफ जांच कर रिपोर्ट तैयार की गई और एफआरसी को सौंप दी गई। डीइओ कार्यालय के अधिकारियों का कहना है कि इस मामले में स्कूलों के खिलाफ क्या कार्रवाई करनी है, रिपोर्ट के आधार पर एफआरसी फैसला करेगी। अब तक जितने भी स्कूलों के खिलाफ रिपोर्ट तैयार हुई है और शिकायत हुई है, उनमें से किसी स्कूल पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं हुई है। अब तक एफआरसी का कहना था कि कार्रवाई का जिम्मा डीइओ का है, लेकिन डीइओ का कहना है कि कार्रवाई का अधिकार उनके पास नहीं है। कुछ दिनों पहले एफआरसी कार्यालय पर बड़ी संख्या में अभिभावकों ने प्रदर्शन किया था। अभिभावकों का गुस्सा देख एफआरसी ने परिपत्र जारी कर स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया था।
अभिभावक पहुंचे एफआरसी कार्यालय
विभिन्न स्कूलों के कई अभिभावक मंगलवार को शिकायत लेकर एफआरसी कार्यालय पहुंचे। उन्होंने एफआरसी सदस्यों से स्कूलों की ओर से ली जा रही टर्म फीस को लेकर शिकायत की। आदेश का पालन नहीं करने वाले स्कूलों से जुर्माना वसूलने की मांग की गई। अभिभावकों का कहना था कि स्कूल प्राथमिक और माध्यमिक के नाम पर अतिरिक्त फीस वसूल रहे हैं। उन्होंने एफआरसी सदस्यों को ज्ञापन भी सौंपा।

Home / Surat / SURAT SCHOOL : अभिभावकों को शिकायत पर कार्रवाई का इंतजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो