scriptकंपनी सेक्रेटरी परीक्षा में चमके सूरत के विद्यार्थी | Surat students shine in company secretary exam | Patrika News
सूरत

कंपनी सेक्रेटरी परीक्षा में चमके सूरत के विद्यार्थी

– फाउंडेशन में अनिकेत पांचाल देश में दूसरा और एक्जीक्यूटिव में निकिता चंदवानी देश में 9वां स्थान हासिल करने में सफल
– जेईई एडवांस में ऑल इंडिया 15वां स्थान हासिल कर बढाया शहर का गौरव

सूरतOct 26, 2021 / 09:57 pm

Divyesh Kumar Sondarva

कंपनी सेक्रेटरी परीक्षा में चमके सूरत के विद्यार्थी

कंपनी सेक्रेटरी परीक्षा में चमके सूरत के विद्यार्थी

सूरत.
कंपनी सेक्रेटरी ऑफ इंडिया (आईसीएसआई) की ओर से बुधवार को फाउंडेशन और एक्जीक्यूटिव परीक्षा का परिणाम जारी किया गया। इस परीक्षा में सूरत के विद्यार्थियों ने टॉप 50 में स्थान हासिल कर शहर का गौरव बढ़ा दिया है।
कोरोना के कारण आईसीएसआई की परीक्षाओं पर भी असर पड़ा था। कोरोना के कारण जून में होने वाली फाउंडेशन, एक्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल की परीक्षा को अगस्त में लिया गया। इन परीक्षाओं का परिमाण बुधवार को वेबसाइट पर जारी किया गया। सीएस की फाउंडेशन की परीक्षा में सूरत के अनिकेत पांचाल ने देश में दूसरा स्थान हासिल किया है। एक्जीक्यूटिव परीक्षा में सूरत की निकिता चंदवानी ने देश में 9वां स्थान हासिल कर सूरत का गौरव बढ़ाया है। सीएस स्नेह भाटिया और भूनेंद्र जैन के मार्गदर्शन में 11 विद्यार्थियों ने सीएस प्रोफेशनल परीक्षा पास करने में सफलता हासिल की है।
– जेईई एडवांस में तनय ने किया सूरत का नाम रोशन
देश के आईआईटी में प्रवेश के लिए आयोजित होने वाली जेईई एडवांस की परीक्षा में सूरत के तनय ने श्रेष्ठ प्रदर्शन कर परीक्षा पास करने में सफलता हासिल की है। साथ ही देशभर में 15वां स्थान हासिल कर शहर का नाम रोशन किया है।
देश के श्रेष्ठ इंजीनियरिंग संस्थान में प्रवेश के लिए जेईई परीक्षा आयोजित की जाती है। इस परीक्षा में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को आईआईटी में प्रवेश के लिए जेईई एडवांस परीक्षा के लिए चुना जाता है। अब जेईई की परीक्षा चार बार आयोजित की जाती है। सूरत के तनय विनीत तायल ने चार बार जेईई की परीक्षा दी। प्रथम परीक्षा में 97 प्रतिशत और बाकी तीन परीक्षाओं में 99.99 प्रतिशत अंक हासिल कर जेईई एडवांस के लिए योग्यता प्राप्त की। तनय ने अडाजन स्थित एलेन संस्थान के मार्गदर्शन में जेईई मेन और जेईई एडवांस की तैयारी कर यह सफलता हासिल की। अक्टूबर में जेईई एडवांस की परीक्षा आयोजित हुई थी। इसका परिणाम शुक्रवार को जारी किया गया। तनय ने परीक्षा पास करने के साथ देशभर में 15वां स्थान हासिल कर सूरत कर गौरव बढ़ाया है। एलेन साउथ गुजरात के हेड नेहल सिंह हंसपाल ने बताया की इस बार देशभर से 10 लाख से अधिक विद्यार्थियों ने जेईई मेन के परीक्षा दी थी। इनमें से 2.5 लाख विद्यार्थियों को जेईई एडवांस परीक्षा देने के लिए चुना गया। इन विद्यार्थियों में से तनय ने श्रेष्ठ प्रदर्शन कर देश में 15वां स्थान हासिल किया है।

Home / Surat / कंपनी सेक्रेटरी परीक्षा में चमके सूरत के विद्यार्थी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो