scriptसूर्यनगरी एक्सप्रेस से सोने के पैकेट के साथ कुरियर बॉय गिरफ्तार! | Suryanagri Express arrested with gold packet courier boy | Patrika News
सूरत

सूर्यनगरी एक्सप्रेस से सोने के पैकेट के साथ कुरियर बॉय गिरफ्तार!

चर्चा के अनुसार पकड़े गए सोने की कीमत सत्रह करोड़, फिलहाल पुष्टि नहीं
टीटीइ ने युवक को स्लीपर कोच में जनरल टिकट लेकर यात्रा करते हुए पकड़ा
ट्रेन स्कॉटिंग पार्टी ने सूरत लाने के बाद युवक को दोबारा बोरीवली भेजा

सूरतSep 06, 2018 / 09:04 pm

Sanjeev Kumar Singh

surat photo

सूर्यनगरी एक्सप्रेस से सोने के पैकेट के साथ कुरियर बॉय गिरफ्तार!

सूरत.

बान्द्रा टर्मिनस-जोधपुर सूर्यनगरी एक्सप्रेस में गुरुवार को रेलवे सुरक्षा बल की ट्रेन स्कॉटिंग पार्टी ने एक कुरियर बॉय को बोरीवली स्टेशन पर सोने के पैकेट के साथ गिरफ्तार किया है। हालांकि सोने का वजन और कीमत सार्वजनिक नहीं की गई है। चर्चा है कि सत्रह करोड़ का सोना पकड़ा गया है।

बान्द्रा टर्मिनस से प्रतिदिन १२४८० बान्द्रा टर्मिनस-जोधपुर सूर्यनगरी एक्सप्रेस दोपहर १.३० रवाना होती है। इसमें रेलवे सुरक्षा बल के जवानों की ड्यूटी ट्रेन स्कॉटिंग पार्टी के तौर पर लगाई जाती है। सूर्यनगरी एक्सप्रेस के बोरीवली पहुंचने पर ट्रेन के टीटीई ने एक युवक को द्वितीय श्रेणी शयनयान कोच में जनरल टिकट लेकर यात्रा करते हुए पकड़ा। टीटीई ने उसे संदिग्ध मानते हुए ट्रेन स्कॉटिंग पार्टी को सौंप दिया।
रेलवे सुरक्षा बल के जवानों ने उससे पूछताछ की तो उसने अपना नाम मनीष कुमार बनवारीलाल सिंह (२१) बताया। वह मूल रूप से राजस्थान के झुंझुनू जिले का निवासी है और हाल में मुम्बई में रहता है और एयर पार्सल नामक कुरियर कंपनी में नौकरी करता है। वह नियमित मुम्बई से सूरत के लिए पार्सल लेकर ट्रेन में आता था। पूछताछ करने पर मनीष ने पार्सल के पैकेट में सोना होने की जानकारी दी, लेकिन मनीष ने पैकेट खोलने से इनकार किया। उसने रेलवे सुरक्षा बल को बताया कि उसके कुरियर के मालिक के सामने वह पैकेट खोल देगा।
इसके बाद रेलवे सुरक्षा बल की स्कॉटिंग पार्टी उसे सूरत लेकर पहुंची। सूरत स्टेशन पर रेलवे सुरक्षा बल के जवान मनीष को लेकर रेलवे पुलिस थाने पहुंचे। बाद में मनीष को बोरीवली में पकड़े जाने के कारण मामला वहीं रेफर कर उसे जवानों के साथ बोरीवली रवाना कर दिया गया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पैकेट में सोना है, लेकिन सोने का वजन और कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं है। सत्रह करोड़ का सोना पकड़े जाने की सिर्फ चर्चा है।

Home / Surat / सूर्यनगरी एक्सप्रेस से सोने के पैकेट के साथ कुरियर बॉय गिरफ्तार!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो