scriptMURDER : बलात्कार के लिए दस साल की बच्ची का अपहरण, फिर पत्थर से सिर फोड़ कर हत्या | Ten-year-old kidnapped for rape, then beheaded in pandesara surat | Patrika News
सूरत

MURDER : बलात्कार के लिए दस साल की बच्ची का अपहरण, फिर पत्थर से सिर फोड़ कर हत्या

सूरत के पांडेसरा में आक्रोशित सैकड़ों लोग सड़कों पर उतरे… , शव मिलने पर इलाके में जबर्दस्त रोष, शवयात्रा में बैनर पोस्टर लेकर जुटे लोग, फांसी देने की मांग – नाश्ता करवाने के बहाने सुनसान जगह पर ले गया आरोपी – दो लोग हिरासत में, Hundreds of angry people on road in Surat’s Pandesara, kidnapped for rape – Massive fury in the area on receiving the dead body, people carrying banner posters in the funeral procession, demanding to be hanged, – Two people in custody

सूरतDec 09, 2020 / 11:09 am

Dinesh M Trivedi

MURDER : बलात्कार के लिए दस साल की बच्ची का अपहरण, फिर पत्थर से सिर फोड़ कर हत्या

MURDER : बलात्कार के लिए दस साल की बच्ची का अपहरण, फिर पत्थर से सिर फोड़ कर हत्या

सूरत. पांडेसरा में बलात्कार के इरादे से दस साल की मासूम बच्ची का अपहरण कर पत्थर से सिर पर वार कर उसकी निर्मम हत्या कर दी गई। सोमवार देर रात बच्ची का शव बरामद होने के बाद से इलाके में जबरदस्त रोष है। पुलिस ने दो जनों को हिरासत में लिया है। वहीं, मंगलवार को बच्ची की अंतिम यात्रा में जुटी भीड़ ने विरोध प्रदर्शन कर बलात्कारी हत्यारों को फांसी देने की मांग की।

जानकारी के अनुसार, पांडेसरा क्षेत्र में रहने वाली दस वर्षीय मनीषा (नाम बदला गया है) सोमवार दोपहर रहस्यमय हालात में लापता हो गई थी। मनीषा के माता-पिता दोनों कामकाजी होने के कारण वे काम पर जाते समय मनीषा को देखभाल के लिए उसके चाचा के घर भेज देते थे। सोमवार को भी उन्होंने मनीषा को भेज दिया था। शाम जब वे लौटे तो बच्ची का कोई अता पता नहीं था। माता-पिता ने खूब खोजबीन की। थक हार कर उन्होंने पांडेसरा पुलिस को खबर की।
पुलिस मामले की गंभीरता को देखते हुए रात नौ बजे से खोज में जुट गई। पुलिस ने इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो दोपहर के समय मनीषा एक युवक के पीछे जाती हुई नजर आई। पुलिस ने और भी फुटेज खंगाले और इलाके के लोगों की मदद से युवक की पहचान प्रेमनगर निवासी दिनेश बैसाणे उर्फ डिग्या के रूप में की। पुलिस ने देर रात दिनेश को हिरासत में ले लिया। पुसिल ने उससे कड़ाई से पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया।
MURDER : बलात्कार के लिए दस साल की बच्ची का अपहरण, फिर पत्थर से सिर फोड़ कर हत्या
उसने पुलिस को बताया कि सोमवार दोपहर नाश्ता करवाने के बहाने मनीषा का अपहरण किया। उसे भेदवाड़ दरगाह के निकट एक दुकान पर नाश्ता करवाया और फिर झाडिय़ों में वीरान जगह पर ले गया। वहां से उससे बलात्कार की कोशिश की। सफल नहीं होने पर पत्थर से सिर पर कई वार कर बेरहमी से उसकी हत्या कर दी। उसने बताया कि इस कांड में उसका साथी आनंद भी शामिल था। पुलिस ने आनंद को भी हिरासत में ले लिया।
मामला सामने आने के बाद से पुलिस लगातार दोनों से पूछताछ में जुटी है, लेकिन घटना की कडिय़ां पूरी तरह से नहीं जुड़ नहीं पा रही है। आनंद की भूमिका भी स्पष्ट नहीं हुई है। फुटेज में दिनेश ही मनीषा को ले जाता हुआ नजर आ रहा है। जिसके चलते पुलिस दोनों से पूछताछ में जुटी है। पुलिस ने बताया कि दिनेश और उसका साथी आनंद दोनों दिहाड़ी मजदूर है। दोनों पहले से मनीषा को जानते थे। मनीषा भी उन्हें पहचानती थी।
लोगों ने कहा- नाराधमों को हमारे हवाले करो :

मासूम मनीषा का शव बरामद होने के बाद से इलाके के लोगों में जबरदस्त आक्रोश है। रात्रि कफ्र्यू के बावजूद देर रात से ही कई लोग थाने पहुंच गए और नराधमों को उनके हवाले करने की मांग की। नारेबाजी भी की। आरोपियों की सुरक्षा को देखते हुए पुलिस ने उन्हें गुप्त रूप से शहर के अन्य थाने भेज दिया। शांतिभंग की आशंका के चलते इलाके में पुलिस बंदोबस्त तैनात कर दिया गया है।
शव यात्रा में लोगों ने रोष प्रकट किया :

पोस्टमार्टम के बाद बुधवार को मासूम मनीषा की शवयात्रा में बैनर, पोस्टर लेकर बड़ी संख्या में इलाके के लोग शामिल हुए। उन्होंने मासूम के साथ न्याय की मांग करते हुए बलात्कारी नराधमों को फांसी पर लटकाने की मांग की।
MURDER : बलात्कार के लिए दस साल की बच्ची का अपहरण, फिर पत्थर से सिर फोड़ कर हत्या
मासूमों के साथ हो रहे घिनौने अपराधों को लेकर पुलिस व प्रशासन के प्रति भी रोष व्यक्त किया। शवयात्रा के दौरान शांति व व्यवस्था बनाए रखने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस भी मौजूद रही।
चोटों की वजह से हुई मौत :
मासूम मनीषा का पोस्टमार्टम करने वाले न्यू सिविल अस्पताल के चिकित्सकों का कहना हैं कि बलात्कार नहीं हुआ, लेकिन बलात्कार की कोशिश की गई थी। उसके सिर पर गंभीर चोटें है। जिनकी वजह से उसकी मौत हुई है।
जांच जारी है :
प्राथमिक पोस्टमॉर्टम में बलात्कार की पुष्टी नहीं हुई, लेकिन बलात्कार की कोशिश की गई थी। दिनेश की भूमिका तो साफ हो गई, लेकिन अभी तक उसके साथ आनंद की भूमिका स्पष्ट नहीं हुई है। इसको लेकर जांच जारी है।
– विधि चौधरी (डीसीपी जोन-3)

Home / Surat / MURDER : बलात्कार के लिए दस साल की बच्ची का अपहरण, फिर पत्थर से सिर फोड़ कर हत्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो