scriptअमरीका में कोरोना संक्रमण बढऩे से सूरत के हीरा उद्यमियों में चिंता | Tension for diamond entrepreneurs due to increased Corona in USA | Patrika News
सूरत

अमरीका में कोरोना संक्रमण बढऩे से सूरत के हीरा उद्यमियों में चिंता

– सूरत का 50 फीसदी जेम्स एण्ड ज्वैलरी कारोबार अमरीका के साथ
– 50% of Surat’s Gems & Jewelery business with USA

सूरतDec 05, 2020 / 02:23 pm

Dinesh M Trivedi

अमरीका में कोरोना संक्रमण बढऩे से सूरत के हीरा उद्यमियों में चिंता

अमरीका में कोरोना संक्रमण बढऩे से सूरत के हीरा उद्यमियों में चिंता


सूरत. अमरीका के बड़े शहरों में कोरोना संक्रमण के मामले बढऩे से सूरत के हीरा उद्यमियों में चिंता का माहौल है। क्योंकि सूरत से निर्यात होने वाले जेम्स एण्ड ज्वैलरी के 50 फीसदी ग्राहक अमरीका में ही है। अमरीका के लॉस एंजल्स, न्यूयॉर्क, लॉस वैगस जैसे बड़े शहरों में ही सूरत में तैयार होने वाले हीरे व हीराजडि़त ज्वैलरी की बिक्री होती है।
कोरोना संक्रमण के मामले में बढऩे के साथ इन शहरों में फिर लॉकडाउन या कफ्र्यू से हालात हो गए है। हीरा उद्यमियों को बिक्री पर ब्रेक लगने से भुगतान का चक्र प्रभावित होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। जिसकी वजह से उनमें चिंता का माहौल है।
इसके विपरीत जेम्स एण्ड ज्वैलरी एक्पोर्ट प्रमोशन काउन्सिल (जीजेपीसी)के रीजनल चेरमैन दिनेश नावडिया ने बताया कि सूरत के उद्यमियों को कोई खास प्रभाव नहीं पड़ेगा। उनका कहना हैं कि इस साल 25 हजार रुपए तक के डायमंड की स्थानीय व अंतरराष्ट्रीय बाजार में अच्छी मांग है। अमरीका व यूरोप के लिए क्रिसमस सीजन के आर्डर दिपावली से पहले ही पूरे किए जा चुके है।
इसलिए बड़े लेनदेन में कोई विशेष प्रभाव नहीं पड़ेगा। रुटीन लेनदेन में कुछ असर हो सकता है। लेकिन व्यापक स्तर पर इससे कोई प्रभाव नहीं पडेगा। क्योंकि यह स्थिती में अमरीका में पहले भी थी। यहां उल्लेखनीय है कि इस बार दिपावली के बाद हीरा उद्योग में लंबा वैकेशन नहीं रखा गया है। काम जारी है।

Home / Surat / अमरीका में कोरोना संक्रमण बढऩे से सूरत के हीरा उद्यमियों में चिंता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो