scriptTEXTILE NEWS- सूरत में कपड़ा कारखानें बंद करवाने से किस को हो रहा लाभ?? | TEXTILE NEWS- TEXTILE UNIT CLOSED, WHO IS BEHINND IT | Patrika News
सूरत

TEXTILE NEWS- सूरत में कपड़ा कारखानें बंद करवाने से किस को हो रहा लाभ??

लसकाणा, पीपोदरा के बाद अब जोलवा के कारखाने बंद, कपड़ा उद्यमियों को परेशान कर रहा हड़ताल का भय

सूरतNov 15, 2019 / 07:58 pm

Pradeep Mishra

TEXTILE NEWS- सूरत में कपड़ा कारखानें बंद करवाने से किस को हो रहा लाभ??

TEXTILE NEWS- सूरत में कपड़ा कारखानें बंद करवाने से किस को हो रहा लाभ??,TEXTILE NEWS- सूरत में कपड़ा कारखानें बंद करवाने से किस को हो रहा लाभ??,TEXTILE NEWS- सूरत में कपड़ा कारखानें बंद करवाने से किस को हो रहा लाभ??

सूरत
लसकाणा और पीपोदरा क्षेत्र मे वेतन की बढ़ोतरी को लेकर श्रमिकों ने की हड़ताल की आग अब जोलवा तक पहुंच गई है। इसके कारण आसपास की सोसायटी के वीवर्स में भय का माहौल फैल गया है।अमरोली-सायण रोड़ के अंजनी इन्डस्ट्रीयल सोसायटी के वीवर्स ने ज्वाइन्ट पुलिस कमिश्नर से सोसायटी में पुलिस सुरक्षा बढाने की मांग की।
दिवाली के बाद से ही शहर से सटे आसपास के क्षेत्रों में वेतन बढ़ोत्तरी को लेकर श्रमिकों ने हड़ताल शुरू की है। सबसे पहले लसकाणा क्षे6 के डायमंड नगर में श्रमिकों ने हड़ताल शुरू की। वहां की हड़ताल समाप्त नहीं हुई थी कि इस दौरान सोमवार से पीपोदरा क्षेत्र में भी श्रमिकों ने वेतन को लेकर हड़ताल शुरू कर दी। इन दोनों क्षेत्र के बाद गुरुवार को जोलवा क्षेत्र में भी श्रमिकों ने हड़ताल कर कारखानें बंद करवा दिए। इसके बाद शुक्रवार को भी जो श्रमिक कारखाना जा रहे थे, उन्हें रोक लिया। इससे दूसरे दिन भी कारखाने पूर्ण तौर से बंद रहे।
श्रमिकों की बढ़ती हडताल को देखते हुए अमरोली-सायण रोड पर स्थित अंजनी इन्डस्ट्रीयल सोसायटी के वीवर्स ने ज्वाइन्ट पुलिस कमिश्नर के साथ मीटिंग की और सोसायटी में जो श्रमिक काम पर आ रहे हैं उन्हें रोकने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।
दो दिन से कारखाने बंद
वेतन बढ़ोतरी की मांग के साथ कुछ श्रमिकों ने हड़ताल शुरू की और दो दिनों से जोलवा के लगभग 250 लूम्स यूनिट बंद है। अभी तक श्रमिकों की ओर से कोई सामने नहीं आया।
जयंती जोलवा, वीवर, जोलवा
पुलिस से मांगी सुरक्षा
जिस तरह से श्रमिकों की हड़ताल आगे बढ़ रही है। इसे देखते हुए भय का माहौल है। हमने शुक्रवार को ज्वाइन्ट पुलिस कमिश्नर से मिलकर सुरक्षा बढाने की मांग की।
विजय मांगुकिया, वीवर, अंजनी इन्डस्ट्रीयल सोसायटी
लसकाणा और पीपोदरा में हड़ताल जारी
लसकाणा और पीपोदरा में शुक्रवार को भी हड़ताल यथावत रही। पीपोदरा क्षेत्र में शुक्रवार को कई कारखाने चालू हुए। बाकी के शनिवार से शुरू होने की उम्मीद है।
रसिक कोटडिया, वीवर, पीपोदरा
TEXTILE NEWS- TEXTILE UNIT CLOSED, WHO IS BEHINND IT

Home / Surat / TEXTILE NEWS- सूरत में कपड़ा कारखानें बंद करवाने से किस को हो रहा लाभ??

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो