scriptव्यापारिक संभावनाएं तलाशने सूरत आए थाई कारोबारी | Thai businessmen came to Surat to explore business possibilities | Patrika News
सूरत

व्यापारिक संभावनाएं तलाशने सूरत आए थाई कारोबारी

मनपा प्रशासन से मिले, उद्यमियों से समझी शहर की कारोबारी गतिविधियां, सूरत समेत गुजरात के पर्यटन के विकास पर की बात

सूरतJul 23, 2021 / 08:01 pm

विनीत शर्मा

व्यापारिक संभावनाएं तलाशने सूरत आए थाई कारोबारी

व्यापारिक संभावनाएं तलाशने सूरत आए थाई कारोबारी

सूरत. सूरत आए थाईलैंड के एक बिजनस डेलिगेशन ने शहर में कारोबारियों से मिलकर दोनों पक्षों के बीच व्यापारिक संभावनाएं तलाशीं। डेलिगेशन मनपा प्रशासन से मिला और शहर में चल रहे विभिन्न प्रोजेक्ट्स को समझा। दक्षिण गुजरात चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज पदाधिकारियों से मिलकर कारोबारी गतिविधियों की जानकारी ली। डेलिगेशन सदस्यों ने सूरत समेत दक्षिण गुजरात और गुजरात के पर्यटन क्षेत्र में भी दोनों पक्षों के बीच सहयोग की संभावनाओं पर चर्चा की।
मुंबई स्थित रॉयल थाई महावाणिज्य दूतावास के महावाणिज्यदूत थानावत सिरीकुल के नेतृत्व में थाइलैंड का एक बिजनेस डेलिगेशन शुक्रवार को सूरत दौरे पर था। डेलिगेशन ने शहर के कारोबारियों और प्रशासनिक अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के साथ मुलाकात कर शहर की व्यवस्था समझी। प्रतिनिधिमंडल सूरत महानगर पालिका मुख्यालय पहुंचा और महापौर हेमाली बोघावाला व मनपा आयुक्त बंछानिधि पाणि से मुलाकात की। उन्होंने स्मार्ट सिटी सूरत के स्मैक सेंटर का दौरा किया। अधिकारियों व पदाधिकारियों के साथ हुई बैठक में आयुक्त ने बताया कि सूरत शहर कपड़ा और हीरा उद्योग के लिए देश-दुनिया में विशेष पहचान रखता है। प्रजेंटेशन के माध्यम से उन्होंने शहर में मनपा की ओर से चल रहे प्रोजेक्ट्स की जानकारी दी। स्थायी समिति प्रमुख परेश पटेल ने थाईलैंड के होटल उद्योग में शाकाहारी भोजन की उपलब्धता सुनिश्चित करने का सुझाव दिया। उन्होंने सूरत और थाइलैंड के बीच संपर्क बेहतर करने की जरूरत बताई। इससे पहले महापौर ने डेलिगेशन के सदस्यों का स्वागत किया। इस दौरान उपमहापौर दिनेश जोधानी, नेता शासक पक्ष अमित सिंह राजपूत सहित अन्य अधिकारी-पदाधिकारी मौजूद रहे।
व्यापारिक संभावनाएं तलाशने सूरत आए थाई कारोबारी
इसके अलावा डेलिगेशन ने दोनों पक्षों के बीच कारोबारी संभावनाएं तलाशने के लिए शहर के उद्यमियों से भी बातचीत की। प्रतिनिधिमंडल दक्षिण गुजरात चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के सरसाणा स्थित दफ्तर पहुंचा और चैम्बर प्रमुख दिनेश नावडिया समेत अन्य कारोबारियों से मुलाकात की। दोनों पक्षों ने जून 2021 में शुरू हुए भारत-थाईलैंड ज्वैलरी क्लस्टर प्रोग्राम पर चर्चा की। थाई सदस्यों ने कहा कि सूरत समेत दक्षिण गुजरात की इनोवेटिव टेक्नोलॉजी को थाईलैंड अपनाएगा। उन्होंने थाईलैंड में इस नवीन प्रौद्योगिकी को बढ़ावा देने के लिए दक्षिण गुजरात के व्यापारियों के एक प्रतिनिधिमंडल को थाईलैंड आने का निमंत्रण भी दिया। डेलिगेशन सदस्यों ने चैंबर से दक्षिण गुजरात में विभिन्न थाई कंपनियों को मंच देने के साथ ही थाईलैंड में पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देने का अनुरोध किया। उन्होंने चैंबर द्वारा आयोजित स्पार्कल एक्जीबिशन और ऑटो एक्सपो में प्रतिभाग करने की मंशा जताई। इससे पहले नावडिया ने थाई डेलिगेशन का स्वागत करते हुए सूरत समेत दक्षिण गुजरात में हीरा और कपड़ा सहित अन्य औद्योगिक व कारोबारी गतिविधियों की जानकारी दी। इस दौरान चैंबर के निर्वाचित अध्यक्ष आशीष गुजराती, निर्वाचित उपाध्यक्ष हिमांशु बोडावाला, निखिल मद्रासी, रोहित मेहता, राकेश गांधी, समेत अन्य उद्यमी व कारोबारी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो