scriptछिटपुट बारिश से वातावरण ठंडा, मानसून का इंतजार | The cold weather prevents the rain, the monsoon is waiting | Patrika News
सूरत

छिटपुट बारिश से वातावरण ठंडा, मानसून का इंतजार

नौकरीपेशा लोगों को रेनकोट निकालने पड़े तो बच्चों ने बारिश में नहाने का लुत्फ उठाया

सूरतJun 16, 2018 / 08:47 pm

Sandip Kumar N Pateel

patrika photo

छिटपुट बारिश से वातावरण ठंडा, मानसून का इंतजार

सूरत/ बारडोली. सूरत और तापी जिले में शनिवार सुबह बूंदाबांदी हुई। सूरत शहर में भी हल्की बारिश होने से वातावरण ठंडा हो गया। हालांकि दिन में उमस का वातावरण बना रहा। लोगों को अभी भी मानसून सक्रिय होने का इंतजार है।
सूरत समेत दक्षिण गुजरात में हर साल 7 से 15 जून के बीच बारिश दस्तक दे देती है, लेकिन इस बार 15 जून बीत जाने के बाद भी बारिश नहीं आई, जिससे लोग बारिश का बेसब्री से इंतजार कर रहे हंै। पिछले चार पांच दिनों से तेज हवा चलने के साथ ही उमस का प्रमाण भी काफी रहा और लोग परेशान नजर आए। शनिवार सुबह मौसम में बदलाव आया और शहर के कई इलाकों में हल्की बारिश हुई, जिसने लोगों को गर्मी से राहत मिली। सुबह बारिश होने के साथ ही मौसम खुशनुमा हो गया। सुबह बारिश होने से नौकरीपेशा लोगों को रेनकोट निकालने पड़े तो बच्चों ने बारिश में नहाने का लुत्फ उठाया। छिटपुट बारिश के बाद दिन भर आसमान साफ रहा।

शनिवार को सूरत जिले के बारडोली, महुआ, मांगरोल, कामरेज, पलसाना, कडोदरा, मांडवी तहसीलों में सुबह से ही बूंदाबांदी शुरू हो गई थी। तापी जिले में भी हल्की बूंदाबांदी हुई। अमूमन जून मध्य में बारिश शुरू हो जाती है, लेकिन अभी तक मानसून नहीं पहुंचा है। किसान खेत तैयार कर बारिश आने का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में शनिवार को हुई बूंदाबांदी से किसानों में उम्मीद बंधी है। छिटपुट बारिश होने से कई दिनों से गर्मी से परेशान लोगों को राहत मिली। बारडोली शहर में बारिश के कारण सड़कों पर जलभराव की स्थिति बन गई। पूरे दिन बादल छाए रहे। धीमी गति से हवा चलते रहने के कारण वातावरण में ठंडक हो गई।
नर्मदा में डूबने से युवक की मौत


नर्मदा. पोइचा घाट के पास नर्मदा नदी में डूबने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। अहमदाबाद निवासी मृतक अपने परिवार के साथ नहाने के लिए पोइचा आया था। स्थानीय लोगों ने नदी से युवक का शव बाहर निकाला। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच पुलिस कर रही है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार नर्मदा जिले में कई स्थानों पर लोग घूमने व मन्नत पूरी होने के बाद स्नान दान करने के लिए आते हैं। अहमदाबाद के वंदन पार्क निवासी जयेश पुरुषोत्तम पटेल (३५) परिवार सहित शुक्रवार को पोइचा गांव में आया था। पोइचा में नर्मदा नदी में जयेश नहाने गया था इसी दौरान गहरे पानी में डूबने लगा। परिजनों के चिल्लाने पर स्थानीय निवासियों ने नदी में छलांग लगाकर उसे बचाने का प्रयास किया। काफी मशक्कत के बाद लोगों ने नदी से जयेश का शव बाहर निकाला। घटना की प्राथमिकी राजपीपला पुलिस ने दर्ज कर विवेचना शुरू की।

Home / Surat / छिटपुट बारिश से वातावरण ठंडा, मानसून का इंतजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो