scriptनवरात्र पर्व का जमने लगा रंग | The color of Navaratri festival | Patrika News
सूरत

नवरात्र पर्व का जमने लगा रंग

आद्यशक्ति की भक्ति में होने लगे गरबा नृत्य

सूरतOct 11, 2018 / 08:35 pm

Dinesh Bhardwaj

patrika

नवरात्र पर्व का जमने लगा रंग

सिलवासा. शहर व आसपास के क्षेत्र में नवरात्र पर्व का रंग जमने लगा है। आद्यशक्ति मां जगदम्बे की आराधना में सुबह पूजा-आराधना के दौर के बीच रात को गरबा नृत्य की धूम मचने लगी है। वहीं, सार्वजनिक उत्सव समितियों के पंडाल में शाम को आरती के दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु जमा होने लगे है।
शहर के आबादी क्षेत्र की सभी सोसायटियों में नवरात्र महोत्सव की शुरुआत हो चुकी है। दादरा नगर हवेली में 70 वर्ष पुराने श्रीशक्ति मंडल के पंडाल में माता की पूजा-आराधना का दौर शुरू हो गया है। यहां दूर-दूर से श्रद्धालु दर्शन-पूजन के लिए आने लगे है। श्रीशक्ति मंडल के नरोली में दुर्गा पूजा के बाद पर्व शहर-गांव तक पहुंचा। शहर में आमली गायत्री मैदान, इन्दिरा नगर, बहुमाली, सुन्दरवन, टोकरखाड़ा में शाम को पंडाल में माता की पूजा व आरती के बाद आर्केस्ट्रा एवं कलाकारों की मौजूदगी में खेलैया रंग-बिरंगे परिधान में सज-धजकर गरबा खेले। वहीं, बसेरा, पार्कसिटी, प्रमुख गार्डन, प्रमुख विहार, पदमावती, तिरुपति रेजिडेंसी, गार्डन सिटी, आमली की नैनो सिटी, टोकरखाड़ा, बाविसा फलिया में शाम ढलते ही डीजे पर भक्तिगीत गूंजने लगते है।

संघ स्तरीय खेलोत्सव शुरू
खेल व युवा कल्याण विभाग ने सेंट जेवियर स्कूल में संघ स्तरीय खेलोत्सव की शुरुआत गुरुवार सुबह की गई। इस मौके पर स्वास्थ्य सचिव एसएस यादव, शिक्षा सचिव पूजा जैन, खेल निदेशक राकेशकुमार आदि ने मशाल जलाई। खेलोत्सव में शहर और गांवों के 500 से अधिक बच्चे हिस्सा ले रहे हैं। राकेशकुमार ने बताया कि खेलोत्सव में मलखंभ, खो-खो, वोलीबॉल, एथेलेटिक्स,क्रिकेट, हॉकी और टेनिस बॉल क्रिकेट आदि प्रतियोगिता अलग-अलग स्थलों पर होगी। खेलोत्सव में प्रदेश की सभी स्कूलों के अंडर 14, 17 तथा 19 वर्ग में प्रतियोगी भाग लेंगे। विजेता खिलाड़ी व टीम को राष्ट्रीय स्तर पर अवसर मिलेगा।
विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस मनाया


वरकुंड की पॉलिटेक्नीक कॉलेज में बुधवार विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस मनाया गया। इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग के विशेषज्ञ नायर ने कॉलेज के छात्रों को मानसिक स्वास्थ्य को बेहतर रखने के लिए संतुलित व पौष्टिक आहार लेने पर जोर दिया। इसके अलावा बेहतर अध्ययन के कई आवश्यक टिप्स भी बताए।

Home / Surat / नवरात्र पर्व का जमने लगा रंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो