script- The issue of parties arising from the global market Two cases of fra | BIG FRAUD : वीवरों के साथ 21.42 करोड़ की धोखाधड़ी के दो मामले दर्ज | Patrika News

BIG FRAUD : वीवरों के साथ 21.42 करोड़ की धोखाधड़ी के दो मामले दर्ज

- ग्लोबल मार्केट से पार्टीयां उठने का मामला
- ईको क्राइम ब्रांच ने दुकानों सील करने की कवायद शुरू की, एक दलाल को पकड़ा

सूरत

Published: May 15, 2022 10:11:11 pm

सूरत. ग्लोबल मार्केट से पार्टियां उठने के मामले में शनिवार को गृहराज्य मंत्री हर्ष संघवी को गुहार लगाने के बाद वीवरों ने वराछा पुलिस थाने में कुल 21.42 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के दो अलग अलग मामले दर्ज करवाए है। इन मामलों की जांच आर्थिक अपराध निरोधक शाखा (ईको क्राइम ब्रांच) को सौंपी गई है। ईको क्राइम ब्रांच की दो अलग अलग टीमों ने रविवार को ग्लोबल मार्केट में कार्रवाई की।
BIG FRAUD : वीवरों के साथ 21.42 करोड़ की धोखाधड़ी के दो मामले दर्ज
BIG FRAUD : वीवरों के साथ 21.42 करोड़ की धोखाधड़ी के दो मामले दर्ज
वीवरों की मौजूदगी में जांच अधिकारियों ने दोनों फर्मो आरएनएस इंटरप्राइज व एडीएस कल्चर के ताले खुलवाएं। इन दोनों फर्मो पर फोगवा ने भी अपने ताले लगाए थे। सूत्रों का कहना हैं कि दोनों फर्मो की दुकानों और गोदामों में बड़ी मात्रा में ग्रे पकड़ा मिला हैं। हालांकि मूल्यांकन की कार्रवाई जारी है।
मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी एवाई बलोच ने बताया कि 198 वीवरों के साथ 17.53 करोड़ की धोखाधड़ी को लेकर ग्लोबल मार्केट स्थित एडीएस कल्चर के संचालक दीक्षित मियाणी, रवि गोहिल, अजीम पेेनेवाला, महावीर टापरिया, जीतेन्द्र मांगुकिया, अनस मोतियाणी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
वहीं 50 वीवरों के साथ 3.89 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी को लेकर ग्लोबल मार्केट स्थित आरएनएस इंटरप्राइज के संचालक स्मित छाटबार, जनक छाटबार, अनस मोतियाणी, अजीम पेनेवाला, रवि गोहिल व अश्विन गोहिल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया हैं। एक मामले में आरोपी दलाल जीतेन्द्र को हिरासत में लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। दोनों फर्मो की दुकानें खुलवा कर उनमें मौजूद सामान का आंकलन कर सील करने कवायद चल रही है।
साथ ही अन्य टीमों के जरिए फरार दलालों और आरोपियों की तलाश भी की जा रही है। गौरतलब गुरुवार को कडोदरा स्थित ग्लोबल मार्केट की दो दुकानों को ताले लग गए थे। करीब 14 माह पूर्व ही इन दो दुकानों में तीन फर्मे शुरू की गई थी। दलालों के जरिए वीवरों के साथ कारोबार शुरू किया। शुरू में भरोसा जीत कर बड़े पैमाने पर उधार में माल लिया। जिन वीवरों का पैमेंट फंसा था।
उन्होंने उनके घर और बताए गए कारखानों पर पड़ताल की वहां कोई नहीं मिला। इस पर पीडि़त वीवरों ने फोगवा की बैठक बुला कर अपनी बात रखी। शुरू में ठगी का आंकडा 90 करोड़ का होने की चर्चा थी लेकिन बाद में वीवरों ने गृह राज्यमंत्री से वीडियो कान्फ्रेंस गुहार लगाने के बाद वराछा थाने में दो प्राथमिकियां दर्ज करवाई थी।
--------------------

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे की याचिका पर SC ने डिप्टी स्पीकर, महाराष्ट्र पुलिस और केंद्र को भेजा नोटिस, 5 दिन के भीतर जवाब मांगाMaharashtra Political Crisis: सुप्रीम कोर्ट से शिंदे खेमे को मिली राहत, अब 12 जुलाई तक दे सकते है डिप्टी स्पीकर के अयोग्यता नोटिस का जवाबMaharashtra Political Crisis: क्या महाराष्ट्र में दो-तीन दिनों में सरकार बना लेगी बीजेपी? यहां पढ़ें पूरा समीकरणअंबानी परिवार की सुरक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट कल करेगा सुनवाई, जानिए क्या है पूरा मामलासचिन पायलट बोले-गहलोत मेरे पितातुल्य, उनकी बातों को अदरवाइज नहीं लेताPunjab Budget 2022: 1 जुलाई से फ्री बिजली; यहां पढ़ें पंजाब सरकार के पहले बजट में क्या-क्या है खासमुकुल रॉय ने पश्चिम बंगाल विधानसभा के पब्लिक अकाउंट्स कमेटी के चैयरमैन पद से दिया इस्तीफापटना विश्वविद्यालय के हॉस्टलों में छापेमारी, मिला बम बनाने का सामान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.