scriptThe plot of robbery was hatched after getting information about the de | दुकान के सौदे जानकारी मिलने पर रची थी लूट की साजिश | Patrika News

दुकान के सौदे जानकारी मिलने पर रची थी लूट की साजिश

- आंखों में मिर्च झोंक कर पन्द्रह लाख की लूट के मामले में क्राइम ब्रांच ने दो को पकड़ा

#आइकॉनिक वॉक वे व गार्डन से 3.18 लाख की लाइटें चोरी
- सीसीटीवी में कैद हुआ बाइक सवार युवक

सूरत

Published: December 03, 2021 04:59:57 pm

सूरत. जोगर्स पार्क के निकट एक युवक की आंखों में लालमिर्च पाउडर झोंक कर पन्द्रह लाख रुपए की लूट का मामला सुलझाते हुए क्राइम ब्रांच ने महाराष्ट्र व सूरत से दो जनों को गिरफ्तार किया है तथा उनके कब्जे से करीब सात लाख रुपए का सामान जब्त किया है।
Surat/ चाचा ने 13 और 11 साल के भतीजों को तीसरी मंजिल से फेंका, दोनों अस्पताल में भर्ती
Surat/ चाचा ने 13 और 11 साल के भतीजों को तीसरी मंजिल से फेंका, दोनों अस्पताल में भर्ती
पुलिस के मुताबिक परवत गांव हीरानगर निवासी दलाल देवेन्द्र शर्मा व उधना अंबर कॉलोनी निवासी मोहम्मद आजम अंसारी ने मामले में फरार चल रहे महाराष्ट्र के आकोला निवासी गौरव बनकर के साथ मिलकर लूट की साजिश रची थी। दरअसल देवेन्द्र का भाई रिंग रोड स्थित पशुपति मार्केट के व्यापारी मुकेश राठी की दुकान में काम करता है।
मुकेश राठी से उसके भाई को पता चला था कि पशुपति मार्केट में एक दुकान का सौदा हुआ है और जिसके बयाने की राशि दे दी गई और एक महीने बाद खरीददार दुकान बेचने वाले व्यापारी को नकद भुगतान करेगा। इस बारे में पता चलने पर देवेन्द्र ने लूट की साजिश रची। उसने आजम को अपने साथ मिलाया और गांव से अपने साथी गौरव बनकर को बुलाया।
गत 26 दिसम्बर को सौदे रुपए लेकर सिटीलाइट चंदनपार्क निवासी व्यापारी अपने दोहित्र यश आबुरानी के साथ कार में निकले। उनके पशुपति मार्केट से निकलने की सूचना देवेन्द्र को उसके भाई से मिली। इसके बाद देवेन्द्र व उसके दोनों साथियों आजम व गौरव ने उनकी कार का पीछा किया। उन्होंने जोगर्स पार्क के पास कार को ओवर टेक कर रुकवाया। यश ने शीशा खोला तो उन्होंने लालमिर्च का पाउडर झोंक दिया और उसे बाहर खींच कर पीटना शुरू कर दिया।
इस बीच उनमें से एक ने पन्द्रह लाख रुपए भरा थैला छीन लिया। यश को पीटते देख उसके नाना बाहर निकल कर प्रतिरोध का प्रयास किया तो उन्होंने उनसे भी 25 हजार रुपए भरा हैंड बैग छीन लिया और फरार हो गए। इस संबंध में शिकायत मिलने पर उमरा पुसिल ने मामला दर्ज किया था। उमरा पुलिस के साथ मामले की छानबीन में जुटी क्राइम ब्रांच को सीसीटीवी फुटेज से देवेन्द्र के बारे में सुराग मिला।
तब तक वह सूरत से फरार हो चुका था। क्राइम ब्रांच ने आकोला बडी़ उमरी से उसको गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से पुलिस को 4.83 लाख रुपए नकद, सोने की अंगुठी लूट में इस्तेमाल किया गया स्कूटर बरामद हुआ। देवेन्द्र के बाद पुलिस ने आजम को भी उधना से गिरफ्तार कर लिया।
उसके कब्जे से बैग, मोबाइल फोन, अलग अलग खातों की पास बुक चेकबुक आदी बरामद हुई। क्राइम ब्रांच ने उन्हें उमरा पुलिस के हवाले कर दिया है। उमरा पुलिस ने उनसे उनके साथ इस साजिश में शामिल अन्य आरोपियों के बारे में पूछताछ कर रही है।

दो बार लूट करने में विफल रहे

पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने नकदी लूटने का दो बार प्रयास किया था। पूर्व में उन्होंने 24 दिसम्बर व 25 दिसम्बर को भी प्रयास किया था। लेकिन वे दुकान से कार में निकले व्यापारी को ओवर टेक कर रास्ते में रोक नहीं पाए। फिर 26 दिसम्बर को फिर सूचना मिली तो इस बार उन्होंने जोगर्स पार्क के निकट कार को रोक लिया।
-------------------------
आइकॉनिक वॉक वे व गार्डन से 3.18 लाख की लाइटें चोरी
- सीसीटीवी में कैद हुआ बाइक सवार युवक

सूरत. वेसू केनाल रोड पर स्थित आइकॉनिक वॉक वे एण्ड गार्डन में मनपा द्वारा लगाई गई ५०० एलईडी लाइट में 159 चोरी हो गई। इनकी कीमत 3.18 लाख रुपए बताई गई है। मनपा की शिकायत पर खटोदरा पुलिस ने सीसीटीवी में कैद हुए के बाइक सवार युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
पुलिस के मुताबिक मनपा के ब्यूटीफिकेशन प्रोजेक्ट के तहत वेसु केनाल रोड पर स्थित जी.डी. गोयनका स्कूल के पास मनपा के आइकॉनिक वॉक वे एंड गार्डन में मनपा द्वारा कुल 500 सजावटी लाइट्स लगाई गई थी। जिनमें से 159 नंग लाइट्स चोरी हो गई। लाइट्स गायब मिलने पर मनपा के बिजली ठेकेदार विजय चंदू पटेल तुरंत मौके पर पहुंचे और खटोदरा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।
इलाके के सीसीटीवी फुटेज की जांच में पुलिस को संदिग्ध मोटरसाइकिल का नम्बर मिला है। जिस पर सवार होकर आया युवक बिजली के खंभे पर चढ़ कर चोरी करते हुए नजर आ रहा है। पुलिस युवक की तलाश में जुटी है।
----------------------------

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

भाजपा की दर्जनभर सीटें पुत्र मोह-पत्नी मोह में फंसीं, पार्टी के बड़े नेताओं को सूझ नहीं रह कोई रास्ताविराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, भावुक मन से बोली ये बातAssembly Election 2022: चुनाव आयोग ने रैली और रोड शो पर लगी रोक आगे बढ़ाई,अब 22 जनवरी तक करना होगा डिजिटल प्रचारभारतीय कार बाजार में इन फीचर के बिना नहीं बिकेगी कोई भी नई गाड़ी, सरकार ने लागू किए नए नियमUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावमौसम विभाग का इन 16 जिलों में घने कोहरे और 23 जिलों में शीतलहर का अलर्ट, जबरदस्त गलन से ठिठुरा यूपीBank Holidays in January: जनवरी में आने वाले 15 दिनों में 7 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखिए पूरी लिस्टUP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्य
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.