scriptकिसानों की समस्याओं को लेकर कांग्रेस ने भरी हुंकार | The problems of farmers Congress vows | Patrika News
सूरत

किसानों की समस्याओं को लेकर कांग्रेस ने भरी हुंकार

रैली निकालकर तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

सूरतFeb 16, 2018 / 08:20 pm

Sunil Mishra

patrika photo

dharna



वांसदा . तहसील के किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर विधायक अनंत पटेल की अगुवाई में कांग्रेस ने रैली निकालकर वांसदा तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। रैली शुक्रवार सुबह कूंकणा समाज भवन से शुरू हुई। इसमें कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ ही बड़ी संख्या में किसान शामिल थे। रैली ढोल नगाड़ों के साथ तहसीलदार कार्यालय पहुंचकर संपन्न हुई। जहां उन्हें ज्ञापन सौंपा गया। इसमें आरोप लगाया गया है कि आदिवासी बहुल वांसदा तालुका में किसानों एवं गरीबों को इरादतन जंगल, जमीन समेत अन्य लाभ नहीं दिए जा रहे हैं। आरोप लगाया गया है कि वर्षों से रह रहे आदिवासी परिवारों को वन विभाग के अधिकारी भगाने के लिए प्रताडि़त कर रहे हैं। सिंचाई के लिए पानी न मिलने समेत किसानों के साथ अधिकारियों एवं सरकार द्वारा अन्याय करने का आरोप भी लगाया गया है। कांग्रेस नेताओं ने सरकार द्वारा क्षेत्र के किसानों की समस्या दूर न करने के पीछे राजनीतिक विद्वेष का आरोप भी लगाया।
अधिकारी देते हैं गोल-मोल जवाब
कई साल पहले जंगल जमीन का दावा और सनद मंजूर हो गई है। इसमें सादड़देवी, नानी वघई, काला आंबा के किसानों का दावा भी शामिल हैं। वहीं, इसके वितरण के बारे में पूछने पर अधिकारी गोल-मोल जवाब देते हैं।
राजेश भाई, किसान, सादड़देवी
करेंगे आंदोलन
किसानों को जंगल जमीन का दावा और सनद वन विभाग द्वारा समय पर नहीं दी जा रही है। ऐसा ही चला तो भविष्य में अहिंसक आंदोलन होगा।
छना पाडवी, किसान, वासिया तालाब

पुलिस ने ऑटो रिक्शा से पकड़ी शराब
वांसदा. वांसदा वघई रोड स्थित चारणवाड़ा गांव के पास से पुलिस ने एक ऑटो रिक्शा से 13 हजार, 600 रुपए की शराब जब्त की है।
पुलिस के अनुसार वांसदा पीएसआई जेवी चावड़ा को जीजे 15 टीटी 6022 नंबर के रिक्शा में शराब लाने की सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिस टीम चारणवाड़ा गांव के डुंगरी फलिया में पहुंची। जैसे ही उक्त रिक्शा दिखा पुलिस ने उसे रुकने का संकेत दिया। पुलिस को देखकर रिक्शा चालक और उसमें सवार अन्य व्यक्ति भागने लगे। पुलिस ने चालक संदीप पसारिया निवासी कणधा को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन दूसरा शख्स फरार हो गया। रिक्शा से 272 बोतल शराब बरामद हुई। पुलिस ने जब्त 13 हजार 600 की शराब और रिक्शा समेत 92 हजार का माल-सामान जब्त किया है। फरार आरोपी की पहचान विनोद धाताण निवासी कणधा के रूप में हुई है। यह शराब सिलवासा के कमलेश नामक शख्स ने दी थी। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

Home / Surat / किसानों की समस्याओं को लेकर कांग्रेस ने भरी हुंकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो