ज्वैलर्स कर रहे थे जिसका इंतजार, आ गया वह दिन

ज्वैलर्स कर रहे थे जिसका इंतजार, आ गया वह दिन

Pradeep Devmani Mishra | Publish: Apr, 17 2018 10:11:06 PM (IST) Surat, Gujarat, India

अक्षय तृतीया पर ज्वैलर्स की अच्छी बिक्री की उम्मीद

कई ज्वैलर्स ने दिए आकर्षक ऑफर


सूरत

कैश की किल्लत होने के बावजूद ज्वैलर्स को बुधवार को अक्षयतृतीया पर ज्वैलर्स की अच्छी बिक्री होने की उम्मीद है। शहर के ज्वैलर्स ने इस शुभ मौके को भुनाने के लिए ग्राहकों के लिए कई आकर्षक योजनाएं भी रखी हैं। वाहन विक्रेताओं को भी बड़ी उम्मीद है। कई लोगों ने वाहनों खरीदने के लिए पहले ही ऑर्डर बुक करा दिए थे, जो कि बुधवार को डिलीवरी लेंगे।
हिंदू धर्म में अक्षयतृतीया का दिन शुभ माना गया है। इस दिन खरीदी गई वस्तु का कभी क्षय नहीं होता, वह हमेशा बढ़ती रहती है। इसलिए इस दिन लोग ज्वैलरी, गाड़ी, फ्लैट सहित अन्य कई चीजें खरीदना पसंद करते हैं। सूरत में इस दिन विशेष तौर पर ज्वैलर्स के यहां भारी भीड़ लगती है। शहर के पारले प्वाइन्ट, घोड़दौड़ रोड, भागल, वराछा, सिटीलाइट सहित तमाम स्थानों पर ज्वैलर्स ने पहले से ही अक्षयतृतीया के दिन होने वाली खरीद का इंतजाम कर रखा है। आने वाले दिनों में लग्नसरा होने के कारण कई लोगज्वैलर्स कर रहे थे जिसका इंतजार आ गया वो दिन इसकी भी खरीद अभी ही कर लेंगे। कई लोगों ने पहले ही एडवांस पेमेन्ट कर ऑर्डर दे दिए थे, जो अक्षय तृतीया के दिन डिलीवरी लेंगे। सूरत ज्वैलर्स एसोसिएशन के प्रमुख तुषार चौकसी ने बताया कि हमें उम्मीद है कि अक्षय तृतीया पर लोग बड़ी रकम की ज्वैलरी खरीदेंगे। ज्वैलर्स ने ग्राहकों के लिए विशेष स्कीम भी रखी हैं।

उल्लेखनीय है कि वाहन विक्रेताओं ने भी इस दिन पर व्यापार बढ़ाने के लिए कई स्कीम रखी है। वाहन विक्रेताओं का कहना है कि नोटबंदी के बाद व्यापार पर असर पड़ा है। इसलिए वह अक्षय तृतीया जैसे अवसर को व्यापार में बदलना चाहते हैं। शहर के ज्यादातर वाहन विक्रेताओं ने इस अवसर पर ग्राहकों को लुभाने के लिए कई स्कीम रखी है। कई लोगों ने वाहनों खरीदने के लिए पहले ही ऑर्डर बुक करा दिए थे, जो कि बुधवार को डिलीवरी लेंगे।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned