scriptदक्षिण भारत का यह सीजन कपड़ा व्यापारियों के लिए लाया नई उम्मीद | This season of south India brought new hope for the textile traders | Patrika News
सूरत

दक्षिण भारत का यह सीजन कपड़ा व्यापारियों के लिए लाया नई उम्मीद

कपड़ा बाजार में दक्षिण भारत के राज्यों से आड़ी की खरीद शुरू15 जुलाई तक व्यापार रहने की उम्मीद

सूरतJun 22, 2019 / 09:44 pm

Pradeep Mishra

file

दक्षिण भारत का यह सीजन कपड़ा व्यापारियों के लिए लाया नई उम्मीद


सूरत
मंदी के कारण परेशान कपड़ा सूरत के कपड़ा व्यापारियों को आड़ी की खरीद शुरू होने से थोड़ी राहत मिली है। जिन व्यापारियों का काम दक्षिण भारत का है उनके पास व्यापारियों का आवागमन शुरू हो गया है। व्यापारियों को 15 जुलाई तक अच्छा व्यापार रहने की उम्मीद है।
कपड़ा बाजार के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सूरत की कपड़ा मंडी में बीते एकाध सप्ताह से तमिलनाड़ू, बैंग्लूरू और हैद्राबाद तथा तेलंगाना के व्यापारियों का आवागमन शुरू हो गया है। दक्षिण भारत में जुलाई में कम कीमत पर साडियां बेचने की परंपरा है और वहां के लोग भी इस सीजन का इंतजार करते हैं। इसलिए वहां के व्यापारी इस मंडी में सूरत से साड़ी और ड्रेस मटीरियल्स की खरीद के लिए आते हैं। सूरत के व्यापारियों के पास भी इन दिनों पिछले स्टोक को क्लीयर करने का मौका रहता है। यहां के व्यापारी भी दक्षिण भारत के व्यापारियों को कम कीमत पर साडियां और ड्रेस मटीरियल्स बेचते हैं। आड़ी में ज्यादातर कम और मध्यम कीमत वाली प्रिन्ट साडियों की मांग रहती है। कपड़ा व्यापारी हरीश शाहू ने बताया कि बाजार में इन दिनों दक्षिण भारत के राज्यों के व्यापारी आड़ी की खरीद के लिए आ रहे हैं। इस कारण दक्षिण भारत में व्यापार करने वाले व्यापारियों को अच्छा व्यापार रहने की उम्मीद है।

Home / Surat / दक्षिण भारत का यह सीजन कपड़ा व्यापारियों के लिए लाया नई उम्मीद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो