scriptFIRING : ‘लाजपोर जेल में दोस्तों के सामने पीटा था इसलिए उड़ा दिया’ | Three arrested for firing murder in bamroli pandesara | Patrika News
सूरत

FIRING : ‘लाजपोर जेल में दोस्तों के सामने पीटा था इसलिए उड़ा दिया’

FIRING AT BAMROLI ROAD PANDESARA SURAT – क्राइम ब्रांच ने पांडेसरा में हुई फायरिंग की गुत्थी सुलझा कर हत्या के आरोप में तीन जनों को किया गिरफ्तार
– Crime Branch solved the mystery of firing in Pandesara and arrested three people for murder

सूरतJan 25, 2020 / 08:59 pm

Dinesh M Trivedi

FIRING : ‘लाजपोर जेल में दोस्तों के सामने पीटा था इसलिए उड़ा दिया’

FIRING : ‘लाजपोर जेल में दोस्तों के सामने पीटा था इसलिए उड़ा दिया’


सूरत. क्राइम ब्रांच ने शुक्रवार शाम पांडेसरा इलाके में हुई फायरिंग की गुत्थी सुलझाते हुए मृतक सचीन मिश्रा की हत्या के आरोप में तीन जनों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने जेल में सचीन मिश्रा के साथ हुई मारपीट का बदला लेने के लिए उसकी हत्या की थी।
क्राइम ब्रांच के मुताबिक बमरोली रोड बालाजीनगर निवासी सचीन मिश्रा (20) की हत्या पलसाणा चार रास्ता हरिदर्शन पैलेस निवासी देवेन्द्र उर्फ बंटी मिश्रा (26), बमरोली रोड पीयुष प्वाइंट साईंबाबा नगर सोसायटी निवासी स्वप्निल उर्फ नंदू राणे (28), बमरोली रोड रामेश्वर नगर सोसायटी निवासी महेन्द्र उर्फ धर्मेन्द्र कोठारी (27) ने की थी। कुछ समय पूर्व जब सचीन चोरी व लूट के मामलों में लाजपोर जेल में बंद था उस दौरान देवेन्द्र व बंटी भी लाजपोर जेल में था।
जेल में किसी बात को लेकर विवाद होने पर सचीन ने देवेन्द्र की उसके मित्रों के सामने की पीटाई कर दी थी। तब से देवेन्द्र उससे रंजिश रखे हुए था। जेल से रिहा होने के बाद वह उसकी हत्या की साजिश रच रहा था। इसके लिए उसने अपने एक मित्र प्रशान्त पाटिल से देसी पिस्तौल ली थी। हमले के लिए अन्य दो मित्रों नंदू व धर्मेन्द्र को अपने साथ मिलाया था। दो दिन पूर्व सचीन के लाजपोर जेल से रिहा होने की जानकारी मिलने पर उन्होंने हथियारों से लैस होकर सचीन के उठने बैठने की ठिकानों पर चक्कर लगाना शुरू कर दिया था।
शुक्रवार को भी तीनों ऑटो रिक्शा में बमरोली रोड पर सचीन की खोज में निकले थे। गीतानगर सोसायटी के सामने उन्होंने सचीन को देखा और उस पर फायर कर दिया। गोली सचीन के गले में लगी। उनसे बचने के लिए वह सोसायटी के अंदर भागा और एक मकान का दरवाजा खुला देख कर उसमें घुस गया। वह वहीं ढेर हो गया। इस बीच तीनों वहां से भाग निकले। घटना की सूचना मिलते ही पांडेसरा पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम भी मौके पर पहुंच गई।
पांडेसरा पुलिस की साथ साथ क्राइम ब्रांच भी हमलावरों की खोज में सक्रिय हो गई। क्राइम ब्रांच ने पूछताछ व इलेक्ट्रोनिक सर्वेलंस के आधार पर शनिवार को तीनों को ढूंढ निकाला। उन्हें सचिन सात वल्ला ब्रिज के पास से गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से पुलिस को एक ऑटो रिक्शा, देशी पिस्तौल, दो चाकू व एक मोबाइल फोन बरामद हुआ। क्राइम ब्रांच उन्हें थाने ले आई। थाने में पूछताछ के दौरान उन्होंने अपना गुनाह कबूल कर लिया।

पिस्तौल नहीं चलती तो चाकू से करते हमला


देवेन्द्र व उसके साथियों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि पिस्तौल देशी मेड होने के कारण उन्हें आशंका थी कि कहीं पिस्तौल ठीक से काम नहीं करे। इसलिए वे दो चाकू भी अपने साथ ले गए थे। पिस्तौल नहीं चलती तो वे चाकू से उस पर हमला करते और उसे मौत के घाट उतार देते थे।

आधा दर्जन मामलों में लिप्त रहा है देवेन्द्र
पुलिस ने गुड्डू पांडे गिरोह से ताल्लुक रखने वाले सचीन की तरह देवेन्द्र उर्फ बंटी भी आदतन अपराधी है। मध्यप्रदेश के सतना जिले के चाकघाट का मूल निवासी देवेन्द्र के खिलाफ पांडेसरा, सचिन, अठवा, खटोदरा व क्राइम ब्रांच थानों, मारपीट, अपहरण, शराब तस्करी, वाहनचोरी व अवैध रूप से हथियार रखने के आधा दर्जन मामले दर्ज हो चुके है।

Home / Surat / FIRING : ‘लाजपोर जेल में दोस्तों के सामने पीटा था इसलिए उड़ा दिया’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो