scriptउल्लू समेत तीन पक्षियों की मौत | Three birds including owls dead | Patrika News

उल्लू समेत तीन पक्षियों की मौत

locationसूरतPublished: Jan 13, 2021 07:35:58 pm

बर्ड फ्लू के कहर के बीच प्रशासन अलर्ट, पक्षियो के मरने का सिलसिला जारी

उल्लू समेत तीन पक्षियों की मौत

उल्लू समेत तीन पक्षियों की मौत

बारडोली. बारडोली मे बर्ड फ्लू के कहर के बीच प्रशासन अलर्ट है। फिर भी पक्षियो के मरने का सिलसिला जारी है। बुधवार को बारडोली तहसील के बाबेन में एक उल्लू की मौत हो गई। वहीं तहसील के माह्यावंशी मोहल्ले में भी एक कौआ मृत पाया गया। पलसाणा तहसील में भी एक कौए के मरने की खबर है।
बारडोली और आसपास के क्षेत्रों में बर्ड फ्लू के कारण कौए और अन्य पक्षियों की मौत हो रही है। मढ़ी रेलवे कॉलोनी और बारडोली के मेमण कब्रस्तान में मृत मिले कौओं की मौत बर्ड फ्लू के कारण हुई होने की पुष्टि के बाद प्रशासन सतर्कता बरत रहा है। तहसील में पक्षियों के मरने की लगातार खबर आ रही है।
बुधवार सुबह बारडोली के माहयावंशी मोहल्ले में एक घर की छत पर मृत कौआ मिला। जानकारी मिलते ही बारडोली फ्रेंड्स ऑफ एनिमल वेल्फेयर की टीम ने वन विभाग और पशुपालन विभाग को जानकारी दी। वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर मृत कौए की देह कब्जे में ली। अन्य के घटना में बारडोली तहसील के बाबेन गांव की लेक सिटी में एक घर के पीछे उल्लू बीमार हालत मिला। घर मालिक की सूचना पर फ्रेंड्स ऑफ एनिमल वेल्फेयर की टीम उल्लू को रेसक्यू सेंटर पर ले आई। यहां उपचार के दौरान उल्लू की मौत हो गई। मृत उल्लू का कब्जा वन विभाग को सौंपा गया। पलसाना तहसील में भी एक कौए की मौत की खबर है।
बर्ड फ्लू के कारण चिकन-अंडे की दुकानें बंद

बारडोली के मढ़ी गांव में बर्ड फ्लू के केस सामने आने के बाद प्रशासन ने चिकन और अंडे की दुकानों को बुधवार से बंद करा दिया है। यह दुकानें अनिश्चितकाल के लिए बंद कराई गई हैं। शहर में नॉनवेज की बिक्री कर रही लारी और रेस्तरां भी बंद करा दिए गए हैं। इससे पहले प्रशासन ने मंगलवार को पॉल्ट्री फार्म बंद कराए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो