scriptटिकट नहीं मिलने पर यात्रियों से वसूल रहा था तीन सौ रुपए | Three hundred rupees was being collected from passengers for not getti | Patrika News
सूरत

टिकट नहीं मिलने पर यात्रियों से वसूल रहा था तीन सौ रुपए

surat news : – बिलीमोरा रेलवे स्टेशन से नकली टीसी गिरफ्तार

सूरतAug 18, 2019 / 10:12 pm

Dinesh M Trivedi

file

टिकट नहीं मिलने पर यात्रियों से वसूल रहा था तीन सौ रुपए

वलसाड. वलसाड आरपीएफ स्टाफ ने बिलीमोरा स्टेशन पर नकली टीसी को पकड़ा है। वह यात्रियों के टिकट की जांच कर रहा था।
बताया गया है कि शनिवार दोपहर बिलीमोरा स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर आरपीएफ जवान गश्त पर थे। इस दौरान एक टीसी यात्री का टिकट जांच करने के लिए मांग रहा था। यात्री के पास टिकट न होने पर उसने तीन सौ रुपए की मांग की, लेकिन यात्री के पास सिर्फ 40 रुपए थे। इस कारण टीसी ने उसकी जेब से मोबाइल निकाल लिया। यह देखकर आरपीएफ को उस पर शंका हुई और टीसी का आइकार्ड मांगा। इस पर वह आरपीएफ से भी उलझ पड़ा। ऐसा करने पर आरपीएफ ने अन्य लोगों को भी वहां बुला लिया गया और बाद में उसे टीसी कार्यालय में ले जाया गया।
पूछताछ में उसके नकली टीसी होने का पता चला। उसने अपना नाम संकेत जसवंत राठोड निवासी बिलीमोरा बताया और रुपए कमाने की लालच में टीसी बन लोगों से ठगी करने की बात कबूली। बाद में उसे वलसाड रेलवे पुुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। आरोपी के पास से एक यात्री का मोबाइल भी कब्जे में लिया गया है। आरपीएफ पीआई बामणे ने बताया कि टीसी बताकर टिकट जांच करने वाले से यात्री उसका पहचान पत्र देखने की मांग कर सकता है। पहचान पत्र न दिखाने पर यात्री टिकट नहीं दिखाएं। टीसी अपने ड्रेस कोड मेें होते हैं और किसी के पास टिकट न होने पर जबरन उसका मोबाइल भी नहीं ले सकता है।

Home / Surat / टिकट नहीं मिलने पर यात्रियों से वसूल रहा था तीन सौ रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो