scriptCHEATING : निवेश के बहाने 80.35 लाख चूना लगा कर मुंबई की कंपनी के तीन जने फरार | Three people of Mumbai company absconded by defrauding 80.35 lakh on t | Patrika News
सूरत

CHEATING : निवेश के बहाने 80.35 लाख चूना लगा कर मुंबई की कंपनी के तीन जने फरार

– सूरत के व्यापारी को 20 फीसदी मासिक रिटर्न का झांसा देकर करवाया था एमओयू

सूरतJul 05, 2022 / 09:36 pm

Dinesh M Trivedi

एक ही संपति पर कई बार लिया लोन, चार बैंकों से 40 करोड़ का फ़्रॉड

एक ही संपति पर कई बार लिया लोन, चार बैंकों से 40 करोड़ का फ़्रॉड

सूरत. सूरत के एक कारोबारी को बीस फीसदी मासिक रिटर्न का झांसा देकर मुंबई की एक कंपनी के तीन जनों ने एमओयू कर निवेश करवाया और फिर 80.35 लाख रुपए लेकर फरार हो गए। पीडि़त व्यापारी की शिकायत पर अडाजण पुलिस ने मामला दर्ज किया है।
पुलिस के मुताबिक मुंबई स्थित ट्रेड मनी के मालिक राजकुमार सिंह, कोमलसिंह व सीईओ वसंत कुमार नगराले ने मिलकर रांदेर बेजनवाला कॉम्प्लेक्स निवासी मृंगेश पंवार के साथ ठगी की। जनवरी 2020 में वसंत ने अडाजण सफायर बिजनेस हब में आईटी सॉल्यूशन कपंनी चलाने वाले मंृगेश से संपर्क किया था।
उसने शेयर बाजार में ट्रेडिंग करने वाली अपनी कंपनी ट्रेडम के बारे में बताया। कंपनी के मालिक राजकुमार व उसकी पत्नी कोमलसिंह से बात करवाई। उन्होंने कंपनी में निवेश करने पर 20 फीसदी मासिक रिटर्न का झांसा दिया। उन्होंने मृंगेश को भरोसे में लेकर उससे कुल 1.50 करोड़ रुपए के निवेश का एमओयू साइन करवाया।
मंृगेश ने टुकड़ों में कुल 90.35 लाख रुपए का निवेश किया। शुरू में उन्होंने रिटर्न के रूप में 10 लाख रुपए दिए और फिर कंपनी बंद कर तीनों जने फरार हो गए। उसके बाद अलग*अलग नम्बरों से मृंगेश के फोन करवाकर रुपए मांगने पर जान से मरवाने की धमकी दी। मृंगेश ने शहर पुलिस आयुक्त को लिखित शिकायत दी।
महाराष्ट्र में भी की करोड़ों की ठगी

पुलिस सूत्रों के मुताबिक ट्रेडम के संचालकों ने महाराष्ट्र में भी कई लोगों से करोड़ों रुपए का निवेश करवा कर उनके साथ ठगी की थी। इस संबंध में मुंबई के दादर, भोईवाड़ा, पूणे के पिंपरी -चिचंवड़, खराड़ी, चांदनगर थानों में मामले दर्ज हो चुके हैं।
————-

लिम्बायत पुलिस ने शांति समिति की बैठक
सूरत. आगामी दिनों में बकरीद के चलते शांति व व्यवस्था बनाए रखने के लिए लिम्बायत पुलिस ने मंगलवार को शांति समिति की बैठक की। फैज ए रसूल मस्जिद में आयोजित बैठक में शांति समिति से जुड़े थानाक्षेत्र में रहने वाले विभिन्न धार्मिक समुदायों के अग्रणियों व मस्जिद के ट्रस्टियों ने हिस्सा लिया। पुलिस ने त्यौहार शांतिपूर्ण ढंग से मनाने की अपील की।
——————
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो