scriptसूरत स्टेशन पर दादर-अजमेर स्पेशल की चपेट में ट्रैक मैनटेनर की मौत | Track maintainer dies in Dadar-Ajmer special hit at Surat station | Patrika News
सूरत

सूरत स्टेशन पर दादर-अजमेर स्पेशल की चपेट में ट्रैक मैनटेनर की मौत

– ऑफिस में सुपरवाइजर के द्वारा ड्यूटी करने के बाद अनुपस्थिति का सहकर्मियों ने लगाया आरोप
– डिप्रेशन में आने की आशंका जताई
– मृतक रेलकर्मी राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले का निवासी था

सूरतJul 25, 2021 / 09:32 pm

Sanjeev Kumar Singh

सूरत स्टेशन पर दादर-अजमेर स्पेशल की चपेट में ट्रैक मैनटेनर की मौत

सूरत स्टेशन पर दादर-अजमेर स्पेशल की चपेट में ट्रैक मैनटेनर की मौत

सूरत.

रेलवे स्टेशन पर शनिवार शाम को सीनियर सेक्शन इंजीनियर रेल पथ ऑफिस के सामने एक ट्रैक मैनटेनर की दादर-अजमेर एक्सप्रेस की चपेट में मौत हो गई। हादसे के बाद प्लेटफार्म पर यात्रियों की भीड़ जमा हो गई। रेलवे कर्मचारियों ने डिप्रेशन में आकर आत्महत्या की आशंका जताई है। सहकर्मियों ने आरोप लगाया है कि सुपरवाइजर द्वारा उसे ड्यूटी करने के बाद भी अनुपस्थिति लगाकर टॉर्चर करता था। रेलवे पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए स्मीमेर अस्पताल भिजवा दिया। मृतक रेलकर्मी राजस्थान के सवाईमाधोपुर का निवासी था।
रेलवे में ट्रैक का रखरखाव की जिम्मेदारी इंजीनियर विभाग में सीनियर सेक्शन इंजीनियर रेल पथ ऑफिस की होती है। पीडब्लूआई के अधिकारी के अधीन सुपरवाइजर और उनके तहत ट्रैक मैनटेनर की ड्यूटी लगाई जाती है। सूत्रों ने बताया कि सूरत रेलवे कॉलोनी निवासी विजय सिंह मीणा (30) पीडब्लूआई विभाग में ट्रैक मैनटेनर के पद पर कार्यरत था। शनिवार शाम साढ़े छह बजे के करीब विजय ट्रेन नं. 02989 दादर-अजमेर स्पेशल ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई। इस घटना के पीछे कुछ दिनों से विजय को टॉर्चर करने के कारण डिप्रेशन में आकर ट्रेन की चपेट में आने से मौत की आशंका जताई गई है। ट्रैक मैनेटनेरों को जब इस घटना की जानकारी मिली तो प्लेटफार्म संख्या एक पर जमा हो गए। उन्होंने अपने विभाग के कर्मचारियों के खिलाफ काफी देर तक हंगामा किया। कर्मचारी ने नाम नहीं छापने की शर्त पर आरोप लगाया कि सुपरवाइजर ट्रैक मैनटेनरों से खराब व्यवहार करते हैं।
रेलवे में सबसे निचले पायदान पर काम करने वाले कर्मचारी तथा मेहनत सबसे अधिक होने के कारण कई लोग लापरवाही बरतते हैं। पिछले कुछ दिनों से विजय को ड्यूटी करने के बाद भी अनुपस्थित बताए जाने के कारण काफी तनाव मे रहता था। सहकर्मियों ने आरोप लगाया कि सूरत, मुम्बई के सीनियर अधिकारी सुपरवाइजर को ही सही ठहराते हुए ट्रैक मैनटेनरों की जायज मांग को भी अनसुना कर देते है। इसके चलते दूसरे कर्मचारियों में घटना को लेकर रोष व्याप्त हो गया है।

Home / Surat / सूरत स्टेशन पर दादर-अजमेर स्पेशल की चपेट में ट्रैक मैनटेनर की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो