script50 रुपए का फटा हुआ नोट नहीं लेने पर दुकान में घुस कर की व्यापारी की हत्या | Trader killed after not taking a damage note of 50 rupees in surat | Patrika News
सूरत

50 रुपए का फटा हुआ नोट नहीं लेने पर दुकान में घुस कर की व्यापारी की हत्या

50 रुपए का फटा हुआ नोट नहीं लेने पर दुकान में घुस कर की व्यापारी की हत्या – दो भाइयों ने किया गुप्ती से हमला, वराछा पाटीचाल झोपड़पट्टी इलाके में हुई घटना
Trader killed after not taking a damage note of 50 rupees in surat – Two brothers attacked with Gupti, incident in Varachha Patichal slum area

सूरतJan 04, 2021 / 12:13 pm

Dinesh M Trivedi

50 रुपए का फटा हुआ नोट नहीं लेने पर दुकान में घुस कर की व्यापारी की हत्या

50 रुपए का फटा हुआ नोट नहीं लेने पर दुकान में घुस कर की व्यापारी की हत्या

सूरत. 50 रुपए का फटा हुआ नोट नहीं स्वीकारने को लेकर हुए विवाद में दो जनों ने रविवार रात दुकान में घुस कर एक किराणा व्यापारी की गुप्ती से वार कर हत्या कर दी। इससे पहले भी उधार में सामान नहीं देने को लेकर दोनों का व्यापारी के साथ विवाद हुआ था। वराछा पुलिस ने दोनों हमलावरों को हिरासत में लेकर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक पाटीचाल झोपड़पट्टी नृसिंह टेकरा निवासी शाहरुख शेख व उसके भाई जुबैर शेख ने मिल कर वराछा धरतीनगर निवासी किराणा व्यापारी अमरदीप पुत्र हरीशचंद्र गुप्ता की हत्या कर दी। पाटीचाल में संदीप किराणा स्टोर चलाने वाले अमरदीप का एक सप्ताह पूर्व में दोनों भाइयों के साथ विवाद हुआ था।
वे उससे उधार में अनाज व अन्य सामान मांग रहे थे लेकिन अमरदीप ने उधार सामान देने से मना कर दिया था। इस बात को लेकर वे रंजिश रखे हुए थे। इस बीच रविवार रात करीब सात बजे वे ५० रुपए की फटी हुई नोट लेकर सोड़ा की बोतल लेने के लिए आए। अमरदीप ने फटी हुई नोट लेने से साफ मना कर दिया। फिर भी वे सोड़ा की बोतल मांगने लगे।
सोड़ा की बोतल नहीं दी तो अपशब्द कहने लगे। अमरदीप ने उन्हें वहां से चले जाने के लिए कहा। दोनों उसे धमकी देकर चले गए और कुछ ही देर बाद जब वह ग्राहकों को सामान देने में व्यस्त था। अचानक गुप्ती लेकर आए और सीधे दुकान के अंदर घुस गए। उन्होंने अमरदीप के सिर पर किसी चीज से वार किया और फिर उसके सीने में गुप्ती घोप कर उसे मौत के घाट उतार डाला।
घटना की खबर मिलने पर वराछा पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने अमरदीप के भाई अश्वनी कुमार रोड भक्तिनगर सोसायटी निवासी संदीप गुप्ता की प्राथमिकी के आधार पर मामला दर्ज किया है। पुलिस ने शाहरुख और जुबैर को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने बताया कि दोनों दिहाड़ी श्रमिक है। उनके कोविड टेस्ट और आपराधिक इतिहास की पड़ताल जारी है।
शादी में गए थे अमरदीप के माता-पिता

पुलिस ने बताया कि उत्तरप्रदेश के सुल्तानपुर जिले के वारिसगंज गांव के मूल निवासी अमरदीप के माता- पिता विवाह समारोह में शामिल होने के लिए सूरत से उत्तरप्रदेश गए हुए थे। उन्हें घटना के खबर की खबर कर दी है और वे सूरत के लिए रवाना हो गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो