scriptपहले ही दिन दो सौ फीसदी हुआ टीकाकरण | Two hundred percent vaccination done on the very first day | Patrika News
सूरत

पहले ही दिन दो सौ फीसदी हुआ टीकाकरण

भरुच में पार हुआ लक्ष्य, 145 सेंटर पर 22041 लोगों ने लिया वैक्सीन

सूरतJun 22, 2021 / 03:11 pm

विनीत शर्मा

पहले ही दिन दो सौ फीसदी हुआ टीकाकरण

पहले ही दिन दो सौ फीसदी हुआ टीकाकरण

भरुच. भरुच व नर्मदा जिले में सोमवार को भीम एकादशी के दिन शुरू हुए वैक्सीन महाअभियान के पहले ही दिन लक्ष्य से दो गुना लोगों का टीकाकरण हुआ। भरुच जिले में 11 हजार व नर्मदा जिले में 4 हजार लोगों कि वैक्सीनेशन का लक्ष्य था। भरुच के 145 केंद्रों पर 200 प्रतिशत टीकाकरण हुआ, जबकि नर्मदा जिले में मात्र 46 प्रतिशत लोगों ने ही वैक्सीन ली।
कोरोना महामारी की दूसरी लहर जानलेवा साबित हुई थी, जो अब खत्म होने को है। इसी बीच सितंबर महीने में तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है। इसे लेकर लोगों में भी दहशत का माहौल है। तीसरी लहर से निपटने के लिए केंद्र और राज्य सरकार ज्यादा से ज्यादा लोगों का टीकाकरण कराना चाहती है। सोमवार को भीम एकादशी से एक सप्ताह के लिए वैक्सीनेशन महाअभियान शुरू किया गया है। इसमें 18 साल से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण किया जाएगा।
इसके लिए भरुच जिले में 145 केंद्र बनाए गए हैं। प्रशासन ने पहले दिन 11 हजार लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा था। तीसरी लहर की आशंका से घबराए लोग बड़ी संख्या में केंद्रों पर पहुंचे। महअभियान के पहले ही दिन इन केंद्रों पर 22041 लोगों ने टीकाकरण कराया। उधर, पड़ोसी जिले नर्मदा में भी चार हजार लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया था। यहां टीकाकरण को लेकर लोगों में उदासीनता दिखी और महज 1858 लोगों ने ही कोरोना का टीका लगवाया।
टीकाकरण महाअभियान को लेकर लोगो में उत्साह

अंकलेश्वर शहर व जीआईडीसी इलाके में टीकाकरण महाअभियान को लेकर लोगों में उत्साह है। अंकलेश्वर नगरपालिका के प्रमुख विनय बसावा ने बताया कि शारदा भवन व जीआईडीसी में स्थित डायमंड थियेटर में कोरोना टीका लगवाने के लिए बनाए गए सेंटर में लोगों की भीड़ उमड़ रही है।

Home / Surat / पहले ही दिन दो सौ फीसदी हुआ टीकाकरण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो