Surat News : 18 साल पहले ली थी रिश्वत, अब इस अफसर को जाना होगा जेल

Surat News : 18 साल पहले ली थी रिश्वत, अब इस अफसर को जाना होगा जेल

Sandip Kumar N Pateel | Updated: 02 Aug 2019, 07:59:10 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

सूरत जिला पंचायत के तत्कालीन ऑडिटर को दो साल की कैद, ग्राम पंचायत के ऑडिट के दौरान सरपंच से मांगे थे पांच हजार रुपए

सूरत. पांच हजार रुपए की रिश्वत लेने के 18 साल पुराने मामले में कोर्ट ने आरोपित जिला पंचायत के तत्कालीन ऑडिटर बी.एस. पटेल को दोषी मानते हुए दो साल की कैद और पांच सौ रुपए जुर्माने की सजा सुना दी।

 


बी.एस.पटेल पर आरोप था कि वर्ष 2001 में सूरत जिला पंचायत में ऑडिटर के पद पर रहते हुए वह मांडवी तहसील के करवली गांव की पंचायत में ऑडिट के लिए गया था। ऑडिट के दौरान साढ़े चार लाख रुपए के खर्च को मंजूर करने के लिए उसने सरपंच मणिलाल छगन पटेल से साढ़े नौ हजार रुपए की रिश्वत की मांग की थी और बाद में पांच हजार रुपए लेने को तैयार हो गया था। सरपंच ने इसकी शिकायत भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में की थी। ब्यूरो के अधिकारियों ने जाल बिछा कर बी.एस.पटेल को सरपंच से पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया था। चार्जशीट पेश होने के बाद मामले की सुनवाई भ्रष्टाचार मामलों की विशेष अदालत में चल रही थी। शुक्रवार को अंतिम सुनवाई के बाद कोर्ट ने अभियुक्त ऑडिटर को दोषी मानते हुए दो साल की कैद और पांच सौ रुपए जुर्माने की सजा सुनाई।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned