scriptसहारा दरवाजा गरनाले पर अप व डाउन के गडर बदलने का कार्य पूरा | Up and down on the Sahara Darwaja Garnale complete the change of gear | Patrika News
सूरत

सहारा दरवाजा गरनाले पर अप व डाउन के गडर बदलने का कार्य पूरा

यार्ड में जाने वाली लाइन का गडर बदलने के लिए ब्लॉक आज
मनपा ने रेलवे ओवरब्रिज के लिए 22 फरवरी तक बंद किया है सहारा दरवाजा गरनाला

सूरतFeb 09, 2020 / 09:47 pm

Sanjeev Kumar Singh

सहारा दरवाजा गरनाले पर अप व डाउन के गडर बदलने का कार्य पूरा

सहारा दरवाजा गरनाले पर अप व डाउन के गडर बदलने का कार्य पूरा

सूरत.

शहर के सबसे ज्यादा व्यस्तम सहारा दरवाजा रेलवे गरनाला नं. 445 को मनपा आयुक्त ने रेलवे ओवरब्रिज का कार्य पूरा करने के लिए एक फरवरी से 22 फरवरी तक बंद किया है। इसी दौरान रेलवे ने वर्षो पूराने लोहे के गडर बदलने का कार्य पूरा कर लिया है। जबकि यार्ड में जाने वाली लाइन का गडर शनिवार को बदलने के लिए कुछ घंटे का ब्लॉक लिया जाएगा।
मनपा आयुक्त बंछानिधी पानी ने 28 जनवरी को सार्वजनिक सूचना जारी करते हुए सहारा दरवाजा रेलवे गरनाला संख्या 445 के पास सूरत-बारडोली रोड पर करणीमाता जंक्शन पर रेलवे ओवरब्रिज/फ्लाई ओवरब्रिज के निर्माण के लिए एक से 22 फरवरी तक बंद किया है। रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण कार्य मल्टीलेयर फ्लाईओवर कंपनी के द्वारा किया जा रहा है। इसी दौरान रेलवे ने सहारा दरवाजा गरनाले पर लगे वर्षो पुराने लोहे के गडर को बदलने का कार्य पूरा कर लिया है।
सूरत स्टेशन निदेशक सी. आर. गरूड़ा ने बताया कि अप लाइन का गडर बदलने का कार्य शुक्रवार को पूरा किया गया। इसके लिए दोपहर 1.45 बजे से शाम 5 बजे तक ब्लॉक लिया गया था। इस दौरान सूरत से मुम्बई तथा ताप्ती लाइन की ओर जाने वाली तीन ट्रेनों को देरी से चलाया गया। सूरत-बान्द्रा इंटरिसटी को 45 मिनट, भरुच-विरार मेमू को 40 मिनट, सूरत-भुसावल पैसेंजर को 30 मिनट और ओखा-तूतीकोरन एक्सप्रेस 30 मिनट देरी से रवाना की गई।
दूसरी तरफ सहारा दरवाजा गरनाले पर डाउन लाइन का गडर बदलने का कार्य गुरुवार को पूरा किया गया। इसके अलावा यार्ड में जाने वाली लाइन का कार्य शनिवार को किया जाएगा। इसके लिए भी रेलवे ने कुछ घंटे ब्लॉक लेने का निर्णय किया है। अधिकारियों ने बताया कि गडर बदलने के बाद आगामी सत्तर-अस्सी वर्ष तक इस ट्रैक को बदलने की आवश्यकता नहीं रहेगी। वहीं ट्रेनों की गति बढ़ाने में भी जो बदलाव किए जाने वाले है उसे जल्दी पूरा करने पर ध्यान दिया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो