scriptदमण में तयशुदा किराये पर मिलेंगे वाहन | Vehicles on Daman's Diaspora | Patrika News
सूरत

दमण में तयशुदा किराये पर मिलेंगे वाहन

टैक्सी किराया निर्धारित

सूरतOct 08, 2018 / 07:55 pm

Dinesh Bhardwaj

patrika

दमण में तयशुदा किराये पर मिलेंगे वाहन

दमण. संघ प्रदेश दमण-दीव के प्रशासन ने दमण-दीव में चलने वाली टैक्सियों और ऑटोरिक्शा के किराया निर्धारित कर दिया गया है। निर्धारित किराये की अधिसूचना जारी की गई है। दमण के पूर्व कलक्टर विजयकुमार के कार्यकाल में ऑटोरिक्शा किराया तय किया गया था लेकिन उनके जाने के बाद वाहनचालक मनमाने तरीके से किराया वसूलने लगे। इस संबंध में स्थानीय लोगों ने प्रशासक प्रफुल्ल पटेल के समक्ष किराये में मनमानी वसूली की शिकायत की थी। प्रशासनिक आदेश के बाद परिवहन विभाग ने दमण-दीव में ऑटोरिक्शा व टैक्सी में मीटर अनिवार्य रूप से लगाने के निर्देश दिए है और बताया है कि वाहनचालक मीटर के अनुसार ही किराया लेंगे। ऑटोरिक्शा का किराया पहले 2 किलोमीटर पर 19 रुपए और बाद में प्रति किलोमीटर साढ़े छह रुपए की दर से सवारी को भुगतान करना होगा। रात्रि में इस किराया दर में 25 प्रतिशत की वृद्धि होगी। वैङ्क्षटग के लिए प्रति घंटे 30 रुपए अतिरिक्त लिए जा सकेंगे। विभाग ने बताया कि सीएनजी टैक्सी की किराया दर भी निर्धारित की गई है। अधिसूचना के अनुसार पहले किलोमीटर के लिए 20 रुपए का भुगतान और उसके बाद प्रति किमी 11 रुपए गैर-वातानुकूलित व 13 रुपए वातानुकूलित टैक्सी का किराया होगा। रात्रि में इस दर में 25 प्रतिशत का इजाफा होगा। वैटिंग का प्रति घंटा 30 रुपए अतिरिक्त वसूल किए जाएंगे।

सख्ती से नियम पालन की जरूरत


दमण परिवहन विभाग के नए नियमों की पालना कड़ाई से होनी चाहिए। पर्यटकों को नई किराया की जानकारी टैक्सी, ऑटो में लिखी मिलनी चाहिए। नियम का पालन नहीं करने वाले चालकों की शिकायत पर विभाग ऐसे वाहनों के परमिट रद्द होने चाहिए। इसके अलावा वातानुकूलित टैक्सी में फेरबदल नहीं होने की मांग भी स्थानीय स्तर पर जरूरत बनी हुई है।
सेठी को मिली डी लिट की उपाधि


शहर के साहित्यकार केसी सेठी को डॉक्टरेट ऑफ लिटरेचर की उपाधि से सम्मानित किया गया है। डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन टीचर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने सेठी को इंग्लिश लिटरेचर में बनाए वल्र्ड रिकॉर्ड व पिक्टोरियल पोएट्री बनाने पर सम्मानित किया है। यह सम्मान यूनिवर्सिटी ऑफ एशिया, उत्तरी कोरिया द्वारा किया गया है।

Home / Surat / दमण में तयशुदा किराये पर मिलेंगे वाहन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो