scriptVirtual bicycling आज दौड़ेंगी वर्चुअल साइकिल | Virtual bicycle will run today in surat | Patrika News
सूरत

Virtual bicycling आज दौड़ेंगी वर्चुअल साइकिल

साइकिल फॉर चेंज चैलेंज- इंडियन साइकिल लीग का केंद्र सरकार में मंत्री मनसुख मांडविया ने किया शुभारंभ

सूरतAug 14, 2020 / 09:12 pm

विनीत शर्मा

Virtual bicycling

Virtual bicycling

सूरत. शहर में साइकिल को प्रमोट करने के लिए शनिवार से दो दिवसीय वर्चुअल साइकिलिंग शुरू होगी। इससे पहले प्रदेश में साइकिल को प्रमोट करने के लिए शुरू हो रही इंडियन साइकिल लीग का केंद्र सरकार में मंत्री मनसुख मांडविया ने ऑनलाइन शुभारंभ किया। मांडविया खुद भी साइकिल चलाते हैं और प्रदेश में उनकी पहचान साइकिलिंग के अघोषित ब्रांड एम्बेसडर की है।
केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय ने सूरत समेत देशभर के 95 स्मार्ट शहरों को साइकल फॉर चेंज चैलेंज दिया है। इसका मकसद लोगों के साथ रायशुमारी कर साइकिलिंग के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करना और लोगों को साइकिल से जोडऩा है। इसके लिए मनपा प्रशासन ने लोगों से ऑनलाइन सर्वे फार्म भी भरवाए हैं। मनपा की इस मुहिम में सूरत साइकिलिस्ट ग्रुप साझीदार है। अभियान के तहत शनिवार व रविवार दो दिन वर्चुअल साइकिलिंग की जाएगी। इसके तहत लोग साइकिल लेकर सड़कों पर तो निकलेंगे, लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपने क्षेत्र में ही साइकिलिंग करेंगे।
इससे पहले शुक्रवार को शाम छह बजे केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया ने ऑनलाइन रहते हुए इंडियन साइकिल लीग का शुभारंभ किया। इसके तहत प्रदेश के विभिन्न 22 शहरों की 55 टीमें अपने शहर में साइकिल को प्रमोट करने के प्रोजेक्ट्स पर काम करेंगी। लीग का आयोजन कर रहे सूरत साइकिलिस्ट ग्रुप के अनिल मरडिया ने बताया कि इसमें सूरत की 15 टीमें शामिल हैं।

Home / Surat / Virtual bicycling आज दौड़ेंगी वर्चुअल साइकिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो