scriptVNSGU : नकल का आरोप लगा तो छात्र ने काटी हाथ की नस | VNSGU : Student Attempted suicide by cutting veins of hand | Patrika News
सूरत

VNSGU : नकल का आरोप लगा तो छात्र ने काटी हाथ की नस

परीक्षा में 20 मिनट देर से मोबाइल लेकर पहुंचा, निरीक्षक के सामने परीक्षा खंड के बाहर आत्महत्या का प्रयास

सूरतApr 06, 2018 / 08:33 pm

Divyesh Kumar Sondarva

surat photo
सूरत. रांदेर के नवयुग कॉमर्स कॉलेज में टी.वाय. बीकॉम के एक छात्र ने शुक्रवार को विश्वविद्यालय की परीक्षा के दौरान कॉपी केस का आरोप लगने पर हाथ की नस काटकर आत्महत्या का प्रयास किया। उसे न्यू सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां मरहम पट्टी के बाद उसे घर भेज दिया गया।
इन दिनों वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय की परीक्षाएं चल रही हैं। शुक्रवार को टी.वाय. बीकॉम के विद्यार्थियों का एडवांस एकाउंट का पेपर था। नवयुग कॉलेज में इस परीक्षा के दौरान सुमित रबारी नाम के छात्र ने आत्महत्या का प्रयास किया। वह परीक्षा खंड में 15-20 मिनट देर से पहुंचा था। उसके पास मोबाइल था, इसलिए महिला निरीक्षक ने उसे परीक्षा खंड में प्रवेश की अनुमति नहीं दी और उस पर कॉपी केस का आरोप लगाया। सुमित ने महिला निरीक्षक के सामने ही हाथ की नस काट ली। इस मामले में कॉलेज प्रशासन ने रांदेर थाने में सुमित रबारी के खिलाफ शिकायत की है। पुलिस ने उसे थाने बुलाया और शिकायत पर जवाब मांगा।
वीडियो हुआ वायरल
परीक्षा में नहीं बैठने देने पर सुमित ने अपने मित्र को मोबाइल थमाया और वीडियो शूट करने को कहा। इसके बाद उसने महिला परीक्षा निरीक्षक के सामने ब्लेड से हाथ की नस काट ली। हाथ से खून बह रहा था और वह परीक्षा की अनुमति देने की गुजारिश कर रहा था। इस घटना का उसके मित्र ने वीडियो बनाया। महिला निरीक्षक पर भविष्य के साथ खिलवाड़ करने के आरोप के साथ यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।
बिना उत्तर पुस्तिका ही बना दिया कॉपी केस
सुमित रबारी का आरोप है कि निरीक्षक ने परीक्षा खंड में प्रवेश नहीं दिया और न ही उसे परीक्षा की उत्तर पुस्तिका दी। मोबाइल छीनने का प्रयास कर कॉपी केस किया गया। उसे स्टाफ रूम में ले जाकर कॉपी केस की कार्रवाई की गई। उसने कॉपी केस के कागजों पर हस्ताक्षर नहीं किए।
कॉलेज ने कहा- मोबाइल में लाता होगा जवाब
इस मामले में कॉलेज प्रशासन का कहना है कि सुमित हर परीक्षा में देर से आ रहा था। एडवांस एकाउंट के पेपर में भी वह देर से परीक्षा खंड में पहुंचा। उसके पास मोबाइल भी था। निरीक्षक को शंका हुई कि कोई उसे पेपर के सवालों की जानकारी दे देता होगा। वह मोबाइल में सवालों के जवाब लेकर आता होगा। मोबाइल नहीं देने पर निरीक्षक का शक बढ़ गया। नकल का शक होने पर उस पर कॉपी केस की कार्रवाई की गई। मामले की जांच की जाएगी।

surat photo
अलग-अलग कॉलेजों में पकड़े गए 83 नकलची

वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय की परीक्षा में शुक्रवार को नकल के कई मामले पकड़े गए। सरकारी साइंस कॉलेज कीला पारड़ी में 6, जे.पी.पारडीवाला आट्र्स एंड कॉमर्स कॉलेज कीला पारड़ी में 1, एस.एस.अग्रवाल नवसारी कॉलेज में1, टी एंड एम त्रिवेदी कॉलेज सूरत में 3, सरकारी आट्र्स एंड कॉमर्स कॉलेज सोनगढ़ में 2, जी.एन.पंड्या कॉलेज में 1, धरमपुर कॉलेज में 1 और मोटापोंडा कॉलेज में 2 नकलचियों को पकड़ा गया। अब तक विश्वविद्यालय की परीक्षा में 83 विद्यार्थी नकल के आरोप में पकड़े जा चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो