VNSGU : आखिर शुरू हुआ नमो टेबलेट का वितरण

VNSGU : आखिर शुरू हुआ नमो टेबलेट का वितरण

Divyesh Kumar Sondarva | Updated: 04 Jun 2019, 07:48:43 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

खबर का असर
- सांसद और सिंडीकेट सदस्य ने मेडिकल विद्यार्थियों को दिए टेबलेट

सूरत.

आखिर विद्यार्थियों को नमो टेबलेट का वितरण सोमवार से शुरू हो गया। न्यू सिविल सरकारी मेडिकल कॉलेज में सांसद सी.आर. पाटिल और सिंडीकेट सदस्य ने विद्यार्थियों को नमो टेबलेट वितरित किए।
शैक्षणिक सत्र पूर्ण हो जाने के बावजूद वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय संबद्ध महाविद्यालयों के हजारों विद्यार्थी टेबलेट से वंचित हंै। विद्यार्थियों की इस समस्या की खबर राजस्थान पत्रिका में प्रकाशित की गई थी। विश्वविद्यालय प्रशासन की नींद टूटी और टेबलेट वितरण शुरू किया गया। गुजरात बोर्ड परीक्षा में अच्छे अंक लेकर डिग्री पाठ्यक्रमों में प्रवेश करने वाले विद्यार्थियों को गुजरात सरकार ने नमो टेबलेट वितरित करने की योजना बनाई थी। हजारों विद्यार्थियों ने टेबलेट के लिए पंजीकरण करवाया था। मार्च में लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद आचार संहिता लागू हुई तो विश्वविद्यालय प्रशासन ने 16 मार्च को कन्वेंशन हॉल में नमो टेबलेट वितरण कार्यक्रम रखा था। इस मामले में सिंडीकेट सदस्य भावेश रबारी और कांग्रेस पार्षद असलम साइकिलवाला ने चुनाव आयोग के अधिकारी से शिकायत की। कन्वेंशन हॉल में हजारों नमो टेबलेट वितरित किए जाने थे। इन्हें लेने दक्षिण गुजरात के विभिन्न महाविद्यालयों से प्रतिनिधि आए थे। नमो टेबलेट वितरित करने से पहले ही चुनाव आयोग की टीम पुलिस के साथ कन्वेंशन हॉल पहुंच गई और कार्यक्रम रुकवा दिया। 23 मई को चुनाव परिणाम के बाद 27 मई को आचार संहिता हट गई। फिर भी विद्यार्थियों तक नमो टेबलेट नहीं पहुंचे। सिंडीकेट सदस्य भावेश ने कुलपति को ज्ञापन सौंपकर सभी विद्यार्थियों को टेबलेट वितरित करने की गुजारिश की थी। नमो टेबलेट से वंचित विद्यार्थियों की खबर राजस्थान पत्रिका में प्रकाशित कर विश्वविद्यालय प्रशासन को जगाने का प्रयास किया गया। सोमवार को वीएनएसजीयू संबद्ध न्यू सिविल सरकारी मेडिकल कॉलेज में नमो टेबलेट वितरित करने का कार्यक्रम आयोजित किया गया।इसमें नवसारी सांसद सी.आर. पाटिल, एमसीआइ सदस्य डॉ.महेन्द्र चौहाण, सिंडीकेट सदस्य डॉ. कश्यप खरचिया, पूर्व सिंडीकेट सदस्य परेश पटेल के हाथों विद्यार्थियों को नमो टेबलेट वितरित किए गए।180 मेडिकल और 50 नर्सिंग विद्यार्थियों को टेबलेट दिए गए। धीरे-धीरे विश्वविद्यालय संबद्ध सभी महाविद्यालयों के विद्यार्थियों को टेबलेट वितरित कर दिए जाएंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned