काजीपुरा में वरली मटका व जुए के बड़े अड्डे पर छापा


- स्टेट मॉनीटरिंग सैल ने की कार्रवाई
- State Monitoring Cell takes action

By: Dinesh M Trivedi

Published: 24 Jan 2021, 09:49 PM IST


सूरत. स्टेट मॉनीटरिंग सैल ने लालगेट थानाक्षेत्र के काजीपुरा मैदान में चल रहे वरली मटका व जुए के बड़े अड्डे पर छापा मार कर 34 जनों को गिरफ्तार किया है जबकि 6 अन्य को वांछित घोषित किया है। पुलिस ने उनके कब्जे से नकदी, मोबाइल व वाहनो समेत 2.63 लाख रुपए का सामान जब्त किया है।

पुलिस के मुताबिक आरोपी काजीपुरा मैदान की खुली जगह में एक दूसरे की मिली भगत से वरली मटका, चकली, पोपट समेत विभिन्न तरह का जुआ खिलवाते थे। यहां जुए के अड्डे लंबे समय से चल रहे थे। इनके बारे में स्टेट मॉनीटरिंग सैल को शिकायतें मिलने पर पुलिस ने टीम ने शनिवार रात कार्रवाई की।

पुलिस ने मैदान का कॉर्डन कर वहां जुआ खेल रहे 34 जनों को हिरासत में लिया। उनके खिलाफ गुजरात जुगार अधिनियम के अलावा डिजास्टर मैनेजमेंट के धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

लालगेट पर उठ रहे सवाल


क्षेत्र में इतने बड़े स्तर पर चल रहे जुए के अड्डे को लेकर लालगेट पुलिस की सतर्कता पर सवाल उठ रहे है। कोरोना काल में पुलिस के रात्रि कफ्र्यू के बीच आखिर कैसे इतनी बड़ी संख्या में लोग खुले मैदान में एकत्र होकर जुआ खेल रहे थे? रात्रि गश्त का दावा करने वाली पुलिस को इसकी भनक तक नहीं थी। लोगों से शिकायत मिलने पर स्टेट मॉनीटरिंग सैल को कार्रवाई करनी पड़ी।

Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned