बच्चों का अतिथियों की तरह स्वागत

बच्चों का अतिथियों की तरह स्वागत

Sunil Mishra | Updated: 14 Jun 2019, 07:19:32 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

93 स्कूलों में मना प्रवेशोत्सव


सिलवासा. सरकारी स्कूलों में पहली कक्षा में प्रवेश के लिए गुरुवार सुबह आए नन्हे बच्चों का प्रशासन के उच्चाधिकारियों ने अतिथियों की तरह स्वागत किया। बच्चों को स्कूल ड्रेस, जूते व शिक्षण सामग्री प्रदान की गई। प्रवेशोत्सव पर स्कूलों में बच्चों के साथ अभिभावक भी पहुंचे। प्रवेशोत्सव के दौरान बच्चों के रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुत किए।
गुरुवार को शहर और ग्रामीण विस्तार की कुल 93 प्राथमिक स्कूलों में एक साथ शाला प्रवेशोत्सव मनाया। प्रवेशोत्सव के अवसर पर नगरपालिका व ग्राम पंचायतों के प्रतिनिधि भी स्कूलों में पहुंचे। ग्रामीण स्कूलों में नए प्रवेश वाले बच्चों के साथ माता-पिता भी प्रवेशोत्सव में सम्मिलित हुए। प्रवेशोत्सव के दौरान रैली निकालकर नए बच्चों को स्कूलों में प्रवेश देने के लिए अभिभावकों को जागृत किया। कई जगह ग्रामीण टैक्टर ट्रोली में बच्चों को बैठाकर स्कूल ले गए, जहां तारपा, ढोल नृत्य से नए मेहमानों का स्वागत किया गया। इस दौरान दानह सांसद मोहन डेलकर, कलेक्टर कण्णन गोपीनाथन आदि प्रवेशोत्सव पर रखोली स्कूल में उपस्थित रहे। सरकारी स्कूलों में प्रशासन ने बच्चों के लिए कपड़े, जूते, शिक्षण सामग्री, मध्याह्न भोजन आदि उपलब्ध करवाए है। नगरपालिका अध्यक्ष राकेशसिंह चौहान, सिलवासा आरडीसी राकेश मिन्हास, खानवेल आरडीसी निलेश गुरव, शिक्षा निदेशक सलोनी राय आदि अधिकारी अलग-अलग स्कूलों में जाकर बच्चों का आदर सत्कार के साथ प्रवेश दिलवाए।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned