scriptक्लब हाउस में बच्चों को पढ़ाएंगे | Will teach children in the clubhouse | Patrika News
सूरत

क्लब हाउस में बच्चों को पढ़ाएंगे

ऑनलाइन टीचिंग के दौर में इंजीनियरिंग कंसल्टंट अशोक शर्मा कर रहे हैं अनूठा प्रयोग

सूरतJul 04, 2020 / 09:04 pm

Dinesh Bhardwaj

क्लब हाउस में बच्चों को पढ़ाएंगे

क्लब हाउस में बच्चों को पढ़ाएंगे

सूरत. कोविड-19 की वजह से गत मार्च से ही बच्चों की पढ़ाई ठप है और इससे अभिभावक समेत स्कूल संचालक व शिक्षक भी परेशान है। इसके विकल्प ऑनलाइन टीचिंग के दौर में शहर के एक इंजीनियरिंग कंसल्टंट ने क्लब हाउस में सोसायटी के बच्चों को पढ़ाने की जिद ठानी है और उसे सोसायटी का साथ मिलने से रविवार को उसकी अनूठी क्लास शुरू होगी।
लार्सन एंड ट्रुबो कंपनी में कार्य कर चुके अशोक शर्मा नामक बुजुर्ग व्यक्ति ने गत दिनों वेसू की नंदनवन सोसायटी में बच्चों समेत अभिभावकों की समस्या को देख उन्हें पढ़ाने की ईच्छा जाहिर की। शर्मा हाल में इंजीनियरिंग कंसल्टेंसी के पेशे से भी जुड़े हैं और शहर समेत आसपास के विभिन्न शैक्षणिक व औद्योगिक संस्थानों में छात्रों व इंजीनियरों को तकनीकी ज्ञान देते हैं। सोसायटी के अध्यक्ष नारायणप्रसाद राठी, सचिव अनिल पीतलिया, लखन मुंदड़ा समेत अन्य को अशोक शर्मा का प्रस्ताव पसंद आया और क्लब हाउस में बच्चों को पढ़ाने की अनुमति दी गई है।

एक भी आएगा तो मिलेगी खुशी


क्लब हाउस में बच्चों को पढ़ाने की सोसायटी की मंजूरी तो अशोक शर्मा को मिल गई, लेकिन बच्चे आएंगे अथवा नहीं इस पर संशय बना रहा। तब शर्मा ने सोसायटी वालों को बताया कि फस्र्ट क्लास से टेंथ स्टडंर्ट तक का एक बच्चा भी पढऩे आएगा तो उन्हें खुशी मिलेगी। हालांकि इसके बाद सोसायटी के 5-7 बच्चे व उनके अभिभावक इसके लिए तैयार हो गए बताए है और रविवार सुबह 10 बजे से बच्चों की निशुल्क क्लास नंदनवन सोसायटी के क्लब हाउस में शुरू हो जाएगी।

दूसरे विषय के टीचर भी मिल गए


नंदनवन सोसायटी में जब बच्चों को इस तरह से पढ़ाने की जानकारी अन्य लोगों को मिली तो अशोक शर्मा का साथ देने के लिए दो अन्य टीचर भी तैयार हो गए। अब सोसायटी के बच्चों को सोसायटी क्लब हाउस में ही अंग्रेजी, विज्ञान, गणित के अलावा हिन्दी व ड्राइंग विषय की पढ़ाई करने का अवसर घर बैठे ही मिल जाएगा। सोसायटी अध्यक्ष एनपी राठी ने बताया कि फिलहाल शुरुआत है लेकिन, उम्मीद है कि यह कंसेप्ट लोगों को बेहद पसंद आएगा।

कोविड-19 की गाइडलाइन का भी रखेंगे ध्यान


वेसू क्षेत्र की नंदनवन सोसायटी में अनूठी क्लास की शुरुआत रविवार से की जा रही है और इस दौरान कोविड-19 की गाइडलाइन का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा। सोसायटी के सचिव अनिल पीतलिया ने बताया कि सोसायटी क्लब हाउस में प्रवेश के दौरान सेनेटाइजर से हाथ साफ करने, मास्क लगाकर ही प्रवेश तथा सोशल डिस्टेंस के साथ बैठने संबंधी गाइडलाइन का पूरा पालन किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो