scriptWorld Cup Final Fever: Will Bhagal celebrate victory today? Along with | वर्ल्ड कप फाइनल फीवर : क्या आज भागल पर मनेगा जीत का जश्न ? | Patrika News

वर्ल्ड कप फाइनल फीवर : क्या आज भागल पर मनेगा जीत का जश्न ?

locationसूरतPublished: Nov 18, 2023 09:07:42 pm

Submitted by:

Dinesh M Trivedi


- आम सूरतीयों के साथ क्रिकेट विशेषज्ञों को भी भारत की जीत का भरोसा

- सूरत में ही मैच देखने के साथ जीत जश्न मनाने के लिए विशेष इंतजाम

वर्ल्ड कप फाइनल फीवर : क्या आज भागल पर मनेगा जीत का जश्न ?
वर्ल्ड कप फाइनल फीवर : क्या आज भागल पर मनेगा जीत का जश्न ?
सूरत. वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के अबतक के अजेय प्रदर्शन की खुमारी सूरतीयों पर भी छाई हुई है। दीपावली की छुट्टियां व वर्ल्ड कप फाइनल का महा मुकाबला गुजरात में होने के कारण सूरतियों का उत्साह चरम पर है। उन्हें रविवार को ऑस्ट्रेलिया पर भारत की शानदार जीत का इंतजार है। आम सूरतियों को तो भारत की जीत का भरोसा है ही, लेकिन विशेषज्ञ भी भारत की जीत पर भरोसा जता रहे हैं।
सूरत डिस्टि्रक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (एसडीसीए ) के क्रिकेट सचिव डॉ.निमेष देसाई ने बताया कि भारत की वर्तमान टीम अब तक की सबसे मजबूत टीम है, हालांकि ऑस्टेलिया ही सबसे अधिक चुनौती पूर्व टीम है। फाइनल मुकाबलों में ऑस्टेलिया का प्रदर्शन हमेशा अच्छा रहा है, इसलिए बहुत आसान तो नहीं होगा। भारत की जीत की संभावना 70 व ऑस्टेलिया की 30 फीसदी तक हैं। पूर्व क्रिकेटर हनीफ पटेल ने बताया कि फिलहाल टीम किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं है। सभी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे है। मैं भारत की जीत के प्रति आश्वस्त हूं।
क्रिकेट प्रेमी अशोक त्रिवेदी ने बताया कि अभ तक भारतीय टीम अपनी बल्लेबाजी के दम पर जीता करती थी लेकिन अब गेंदबाज भी अकेले दम पर मैच जीताने का दमखम रखते है। इसलिए हमने तो जीत के जश्न की तैयारियां कर रखी है। भारत के वर्ल्ड चैम्पियन बनने पर रविवार रात शहर के हद्यस्थल भागल पर जीत का शानदार जश्न होगा। इस जश्न के लिए हमने दीपावली के पटाखें भी बचा रखे हैं। यहां उल्लेखनीय है कि चिर-प्रतिस्पर्धी पाकिस्तान पर जीत या किसी महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में टीम इंडिया की जीत का जश्न सूरती भागल पर ही मनाते है। हजारों युवा हाथों पर तिरंगा लेकर भागल पर एकत्र होते है और जीत के जोश और जूनून का इजहार करते है।
कईयों को टिकट मिला तो कई रह गए

सेमिफाइनल में भारत की जीत के साथ ही सूरत के हजारों क्रिकेट प्रेमी इस महा मुकाबले के साक्षी बनने के लिए टिकट की जुगत में जुट गए थे। जिनको टिकट मिल गई उन्होंने अहमदाबाद जाने की तैयारी कर ली है। रेलवे ने भी अमहादाबाद में फाइनल मैच के लिए विशेष ट्रेन शुरू की है। जिन लोगों को टिकट नहीं मिल पाई। वे सूरत में ही फाइनल का आनंद लेंगे। उन्होंने बताया कि शहर के कई क्लबों, होटलों व फॉर्म हाउसों में स्टेडियम सा माहौल बनाने के लिए बड़ी स्क्रीन लगा कर मैच देखने के इंतजाम किए गए है। हमने इसके लिए ग्रुप बुकिंग भी कर ली हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो