यार्न के दाम तीन रुपए बढ़े, खरीद अच्छी

आगामी दिनों में यार्न की मांग और बढऩे की उम्मीद

By: Pradeep Mishra

Updated: 09 Dec 2018, 08:24 PM IST

सूरत

दिवाली के बाद कमजोर मांग के कारण चिंतित यार्न व्यवसायियों में इन दिनों खुशी का माहौल है। यार्न की तमाम क्वॉलिटी में डिमांड होने के कारण तीन रुपए तक दाम बढ़े हैं। आगामी दिनों में यार्न की मांग और बढऩे की उम्मीद है।
यार्न बाजार के सूत्रों के अनुसार दिवाली के बाद स्थानीय कपड़ा मंडी में लग्नसरा की खरीद शुरू होने के कारण वीवर्स ने ग्रे का उत्पादन तेजी से शुरू किया है। इस कारण वह यार्न की मांग कर रहे हैं। इसे देखते हुए यार्न व्यवसायियों ने यार्न की कीमत बढ़ा दी है। इसके पहले यार्न के दाम पांच रुपए घटे थे। यार्न व्यवसायी रूपेश झवेरी और बकुल पंड्या ने बताया कि बीते सप्ताह में पीओवाय और एफडीवाय में दो से तीन रुपए और एयरटेक्स में पांच रुपए दाम बढ़े। आगामी दिनों में भी साड़ी और ड्रेस मटीरियल्स दोनों ही सेगमेन्ट में अच्छी खरीद होने के कारण यार्न की कीमत में और उछाल आ सकता है।

सूरत एयरपोर्ट एक्शन कमेटी ने सुरक्षा की मांग की
सूरत एयरपोर्ट एक्शन कमेटी ने सूरत एयरपोर्ट पर बर्ड हीट की आशंका जताते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और एयरपोर्ट ओथोरिटी ऑफ इंडिया से सूरत एयरपोर्ट पर सुरक्षा बढ़ाने और उसके आसपास से झिंगा तलाब तथा जानवरों के तबेले दूर करवाने की मांग की है।
सूरत एयरपोर्ट एक्शन कमेटी के संजय इजावा ने पत्र में बताया है कि सूरत एयरपोर्ट पर वर्तमान में पूरे दिन में 48 से अधिक विमान उड़ते हैं। सूरत एयरपोर्ट के आसपास झिंगा तलाब होने के कारण यहां पर पक्षी उड़ते रहते हैं। वर्ष 2016 में 04 और 2017 में 14 तथा 2018 में 04 छोटी घटनाएं हो चुकी है। इसके अलावा गाय-भैंस के तबेले के कारण जानवरों का भी भय बना रहता है। इसलिए एयरपोर्ट के पास से झिंगा तलाब और तबेले हटा देने चाहिए। मुख्यमंत्री के अलावा एयरपोर्ट ओथोरिटी ऑफ इंडिया को भी पत्र लिखकर इस आशंका से सचेत कर दिया है।

 

Pradeep Mishra Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned