लेनोवो और सैमसंग ने उतारे बड़े डिस्प्ले और दमदार बैटरी वाले टैबलेट

Lenovo ने Tab 7 और Samsung ने Galaxy Tab Active 2 किया है लॉन्च

By: अनिल जांगिड़

Published: 22 Nov 2017, 12:40 PM IST

इलेक्ट्रॉनिक्स सामान बनाने वाली चीन की लेनोवो और साउथ कोरिया सैमसंग कंपनी ने अपने नए टैबलेट लॉन्च किए हैं। लेनोवो ने अपने टैबलेट को Lenovo Tab 7 और सैमसंग ने Samsung Galaxy Tab Active 2 मॉडल नेम से पेश किया है। लेनोवो टैब 7 की कीमत 9,999 रुपए रखी गई है और इसको बिक्री के लिए एक्सक्लूसिव तौर पर ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर जारी किया गया है। वहीं, सैमसंग गैलेक्सी टैब एक्टिव 2 को फिलहाल नीदरलैंड में उतारा है जहां इसकी कीमत 500 यूरो यानी लगभग 39,000 रुपए रखी है। इसकी बिक्री नवंबर महीने के आखिर में शुरू की जा रही है। खबर है कि इसको जल्द ही भारत में भी उतारा जाएगा।


Lenovo Tab 7 के फीचर्स
इसमें 6.98 इंच की आईपीएस डिस्प्ले स्क्रीन 1280x720 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ दी गई है। यह टैबलेट 1.3 गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर मीडियाटेक प्रोसेसर, 2 जीबी रैम, माली टी720 जीपीयू इंटिग्रेटेड ग्राफिक कार्ड और 16 जीबी की इंटरनल मेमोरी के साथ आया है। इसमें 128 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड लगता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का रियर और 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। यह टैबलेट एंड्रॉयड 7.0 नॉगट ओएस पर काम करता है। इसमें मल्टी यूजर फीचर भी दिया गया है जिससे यूजर और उसके दोस्तों या परिवार के सदस्य का अलग—अलग प्रोफाइल बनाया जा सकता है। कंपनी ने इसमें 3500 एमएएच की बैटरी दी है जो 10 घंट तक का प्लेबैक टाइम देती है। इसमें एक सिम लगती है। इसमें वाई-फाई 802.11 ए/बी/जी/एन, ब्लूटूथ वी4.0, ए-जीपीएस और माइक्रो-यूएसबी जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स हैं।

 

Samsung Galaxy Tab Active 2 के फीचर्स
इस टैब को आर्मी स्तर के MIL-STD 810G सर्टिफिकेशन के साथ लाया गया है जिसकी वजह से इसे हाथों में दस्ताने पहनकर कर भी आॅपरेट किया जा सकता है। यह डस्ट और वॉटर रेजिस्टेंट है। इसके अलावा इसमें एस पेन सपोर्ट और फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। इसमें 4450 एमएएच की रीमूवेबल बैटरी है जो रीवर्स चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इस टैबलेट में 8 इंच की टीएफटी डिस्प्ले है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1280x800 है। कंपनी ने इसमें ऑक्टा-कोर एक्सीनॉस 7880 चिपसेट, 3 जीबी रैम, 16 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी है। इसमें माइक्रोएसडी कार्ड भी लगता है। यह टैबलेट 8 मेगापिक्सल रियर और 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरे के साथ आया है तथा एंड्रॉयड 7.1 नॉगट ओएस पर काम करता है। इसमें ब्लूटूथ, वाई-फाई और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स हैं।

अनिल जांगिड़ Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned