scriptएलियंस ने भारत में 26 हज़ार साल पहले बनाया था मंदिर, चमत्कारी रहस्यों से उठा पर्दा | 26 thousand years old temple found in india | Patrika News
मंदिर

एलियंस ने भारत में 26 हज़ार साल पहले बनाया था मंदिर, चमत्कारी रहस्यों से उठा पर्दा

इस मंदिर को एक प्राचीन सुरंग में पाया गया है, जो एक भूकंप रोधी सुरंग है। जिसकी खुदाई में इस 26 सौ साल पुराने मंदिर की खोज की गई है।

Jan 26, 2018 / 01:15 pm

Sunil Chaurasia

temple
नई दिल्ली। धरती पर एलियंस के आस्तित्व को लेकर आज भी विवाद बने हुए हैं। लेकिन इस बात को भी कोई इंकार नहीं कर सकता कि पृथ्वी पर एलियंस ने कई बार कदम रखा है। लेकिन एलियंस से जुड़ी एक ऐसी रिपोर्ट आई है, जिसने एक बार फिर से वैज्ञानिकों को परेशान कर दिया है। बता दें कि देश के एक हिस्से में प्राचीन मंदिर है। जिसके बारे में दावा किया जा रहा है कि इसका निर्माण एलियंस ने आज से करीब 26 सौ साल पहले कराया था। हालांकि इस बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं है कि यह मंदिर भारत के किस हिस्से में है।
मंदिर को लेकर यह दावा किया ही गया था कि इसकी जांच अब शुरु हो चुकी है। खास बात ये है कि मंदिर को लेकर कुछ अहम सबूत भी मिले हैं। मंदिर को लेकर जांच कर रही टीम का कहना है कि उस समय के लोगों को यह मालूम होगा कि एलियंस दिखने में कैसे होते हैं। लेकिन एक बात है जिसने सबसे ज़्यादा दिमाग खराब कर रखा है और वो है मंदिर में एलियंस जैसी बनी आकृतियां। मंदिर की दीवारों पर बनी ये आकृतियां बिल्कुल एलियंस जैसी ही हैं।
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस मंदिर को एक प्राचीन सुरंग में पाया गया है, जो एक भूकंप रोधी सुरंग है। जिसकी खुदाई में इस 26 सौ साल पुराने मंदिर की खोज की गई है। खुदाई के बाद पुरातत्व विभाग के अधिकारियों का कहना है कि इस मंदिर से करीब 26 सौ साल पुराने मिट्टी के पुतले और मास्क भी मिले हैं, जो दिखने में एलियंस जैसे हैं। लेकिन खास बात तो यह है कि मंदिर की खोज होते ही यहां अमेरिका की एक प्रोडक्शन कंपनी भी आ चुकी है। बता दें कि यह कंपनी इस मंदिर के ऊपर साक्ष्यों के आधार पर एक डॉक्यूमेंट्री बनाएगी। यदि सभी जांचों के बाद ये सिद्ध हो जाए कि इस मंदिर का निर्माण 26 हज़ार साल पहले एलियंस ने किया था तो निश्चित रूप से ये इस साल की सबसे बड़ी खोज होगी।

Home / Astrology and Spirituality / Temples / एलियंस ने भारत में 26 हज़ार साल पहले बनाया था मंदिर, चमत्कारी रहस्यों से उठा पर्दा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो