scriptयहां गणेशजी फोन पर सुन कर पूरी करते हैं हर मनोकामना | Chintaman Ganesh Temple, Ujjain hears request on mobile phone | Patrika News
मंदिर

यहां गणेशजी फोन पर सुन कर पूरी करते हैं हर मनोकामना

उज्जैन स्थित प्रसिद्ध चिन्तामन गणेशजी को फोन पर अपनी समस्या बता
सकते हैं और आपकी मनोकामना पूरी होती भी है

Sep 07, 2015 / 04:18 pm

सुनील शर्मा

Chintaman ganesh temple Ujjain

Chintaman ganesh temple Ujjain

यूं तो सभी भक्त भगवान से अपनी मनोकामना पूरी करवाने के लिए अलग-अलग तरीके से प्रयास करते हैं परन्तु उज्जैन स्थित प्रसिद्ध चिन्तामन गणेशजी से मोबाइल फोन पर बात की जा सकती है। यहीं नहीं, आप उन्हें दुनिया के किसी भी हिस्से से फोन कर अपनी समस्या बता सकते हैं और आपकी मनोकामना पूरी होती भी है।

1200 वर्ष पुराना है चिन्तामन मंदिर

परमार राजाओं द्वारा बनवाया गया इंदौर का प्रसिद्ध चिन्तामन गणेश मंदिर लगभग 1,200 वर्ष पुराना है। इनकी स्थापना के बाद से ही भक्त इनके दरवाजे पर आकर अपनी अर्जी लगाते रहे हैं और सभी की मनोकामना पूरी होती है।



10 वर्ष पूर्व शुरू हुई थी फोन पर अर्जी लगाने की सुविधा

मंदिर के पुजारी बताते हैं कि काफी समय पहले चिन्तामन गणेशजी का एक भक्त जर्मनी जाकर बस गया था। लगभग दशक भर पूर्व उस भक्त ने पुजारी को फोन किया तथा कहा कि वह फ ोन के जरिए चिन्तामन गणेशजी तक अपना संदेश पहुंचाना चाहता है। पुजारी ने भक्त की इच्छा का मान रखते हुए मोबाइल फोन गणेशजी के विग्रह के कान पर लगा दिया।

भगवान की कृपा से कुछ ही समय बाद उस भक्त की मनोकामना पूरी हो गई। जिसके बाद भक्तों द्वारा चिन्तामन गणेशजी के फोन पर अर्जी लगाने का सिलसिला चल पड़ा। जब भी ऎसा कोई फोन आता है तो मंदिर के पुजारी मोबाइल फोन को गणेश विग्रह के कानों पर लगा देते हैं, जिसके बाद भक्त अपनी मनचाही इच्छा भगवान के कान में बता देते हैं। उन्होंने बताया कि अक्सर श्रद्धालु फोन पर अच्छे भाग्य की, बढिया नौकरी और प्रमोशन, खुद की या परिजन के विवाह की, आर्थिक समृद्धि की मन्नत मांगते हैं और भगवान किसी को भी निराश नहीं करते।


Home / Astrology and Spirituality / Temples / यहां गणेशजी फोन पर सुन कर पूरी करते हैं हर मनोकामना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो