scriptआस्ट्रेलियन ओपन : सेमी फाइनल में जोकोविक के सामने होंगे फ्रांस के पाउइले | australian open Djokovic and lucas entered in semifinal | Patrika News
Tennis News

आस्ट्रेलियन ओपन : सेमी फाइनल में जोकोविक के सामने होंगे फ्रांस के पाउइले

पाउइले पहली बार आस्ट्रेलियन ओपन के पहले दौर से आगे बढ़े हैं। 2014 से वह लगातार इस टूर्नामेंट में आ रहे हैं और पहले ही राउंड में बाहर हो जाते थे।

Jan 23, 2019 / 05:22 pm

Mazkoor

Djokovic

आस्ट्रेलियन ओपन : सेमी फाइनल में जोकोविक के सामने होंगे फ्रांस के पाउइले

मेलबर्न : अपने वरीयता क्रम के साथ न्‍याय करते हुए विश्‍व नंबर 1 टेनिस प्‍लेयर सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने पुरुष एकल के र्क्‍वाटर फाइनल में अपने प्रतिद्वंद्वी जापान के केई निशिकोरी को हराकर सेमी फाइनल में प्रवेश कर लिया तो दूसरी तरफ विश्‍व वरीयता क्रम में 30वें नंबर के फ्रांस के पुरुष खिलाड़ी लुकास पाउइले ने अपने से ज्यादा रैंक वाले कनाडा के मिलोस राओनिक को चौंका कर अंतिम चार में अपनी जगह सुरक्षित कर ली। अब सेमी फाइनल में उनका मुकाबला विश्‍व नंबर एक जोकोविक से होगा, जो अपने सातवें आस्ट्रेलियन ओपन खिताब की तलाश में यहां आए हैं। जबकि लुकास पाउइले ने पहली बार सेमी फाइनल तक का सफर किया है।

निशिकोरी के चोटिल होने का जोकोविक को मिला फायदा
जोकोविक के लिए सेमीफाइनल में प्रवेश करना इसलिए भी आसान रहा, क्‍योंकि मैच के दौरान केई निशिकोरी चोटिल हो गए थे। वह जब रिटायर्ड हर्ट हुए तब 1-6, 1-4 से पीछे चल रहे थे। निशिकोरी के जांघ में चोट लगी थी और इसी कारण वह ज्यादा देर कोर्ट पर टिक नहीं सके और मैच को बीच में ही छोड़ गए। हालांकि जोकोविक जिस आक्रामक अंदाज में खेल रहे थे उनका सेमीफाइनल में पहुंचना तय लग रहा था। जोकोविक ने आखिरी बार 2016 में आस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीता था।

पाउइले राओनिक को चौंकाया
अपने क्‍वार्टर फाइनल मैच में पाउइले ने वर्ल्ड नंबर-16 राओनिक को चार सेटों तक चले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में 7-6 (7-4), 6-3, 6-7(2-6), 6-4 से मात दे सेमीफाइनल में प्रवेश किया।
पहले दो सेट हारने के बाद राओनिक ने वापसी की और तीसरा सेट अपने नाम किया लेकिन पाउइले से वह चौथा सेट नहीं जीत सके। यह मैच तीन घंटे दो मिनट तक चला। पाउइले ने इस मैच में 14 ऐस लगाए तो वहीं राओनिक ने 25 ऐस मारे। राओनिक ने 34 अनफोसर्ड एरर की, जबकि पाउइले ने 24 अनफोसर्ड एरर कीं।
पाउइले पहली बार आस्ट्रेलियन ओपन के पहले दौर से आगे बढ़े हैं। 2014 से वह लगातार इस टूर्नामेंट में आ रहे हैं और पहले ही राउंड में बाहर हो जाते थे।

Home / Sports / Tennis News / आस्ट्रेलियन ओपन : सेमी फाइनल में जोकोविक के सामने होंगे फ्रांस के पाउइले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो