scriptऑस्ट्रेलियन ओपन : पुरुष युगल में भारत के द्विज शरण दूसरे दौर में, जोकोविक और ओसाका भी जीते | Australian Open India's Divij Sharan in 2nd round in men's doubles | Patrika News

ऑस्ट्रेलियन ओपन : पुरुष युगल में भारत के द्विज शरण दूसरे दौर में, जोकोविक और ओसाका भी जीते

locationनई दिल्लीPublished: Jan 22, 2020 03:14:01 pm

Submitted by:

Mazkoor

द्विज ऑस्ट्रेलियन ओपन में न्यूजीलैंड के artem sitak के साथ जोड़ी बनाकर उतरे हैं। इन दोनों ने पहले दौर के मैच में पाब्लो कारेनो बुस्ता और जोआओ सौसा को हराया।

Divij Sharan artem sitak

Divij Sharan artem sitak

मेलबर्न : साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) के पुरुष युगल के पहले दौर का मुकाबला जीतकर भारत के द्विज शरण (Divij Sharan) दूसरे दौर में पहुंच गए हैं। वहीं पुरुष एकल और महिला एकल मुकाबले में सर्बिया के नोवाक जोकोविक और जापान की नाओमी ओसाका ने तीसरे राउंड में जगह बनाई। ये दोनों खिलाड़ी अपने-अपने वर्ग में मौजूदा चैम्पियन हैं।

सिताक के साथ जोड़ी बनाकर उतरे हैं द्विज

द्विज इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन में न्यूजीलैंड के अर्टेम सिताक (artem sitak) के साथ जोड़ी बनाकर उतरे हैं। सिताक और द्विज की जोड़ी ने बुधवार को अपने पहले दौर के मैच में पाब्लो कारेनो बुस्ता और जोआओ सौसा को 6-4, 7-5 से हराया।

ऑस्ट्रेलियन ओपन में बड़ा उलटफेर, तीन बार की चैंपियन मारिया शारापोवा पहले राउंड में ही बाहर

जोकोविक ने तीसरे दौर में जगह बनाई

बुधवार को खेले गए पुरुष एकल मुकाबले के एक मैच में मौजूदा चैम्पियन सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने वाइल्ड कार्ड के जरिये टूर्नामेंट में एंट्री करने वाले जापान के तातसुमा एटो को 6-1, 6-4, 6-2 से हराया। 95 मिनट चले इस मुकाबले में जीत हासिल कर जोकोविक ने तीसरे दौर में जगह बनाई। अब अगले दौर में उनका मुकाबला जापान के ही एक अन्य खिलाड़ी योशिहितो निशियोका से होगा। जोकोविक के करियर की यह 901वीं जीत है। उन्होंने पिछले 14 साल में 13वीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में जगह बनाई है।

ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस : नडाल पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर में, जानिए पहले दौर के और मैचों का हाल

महिला एकल वर्ग में ओसाका पहुंचीं तीसरे राउंड में

मौजूदा चैंपियन नाओमी ओसाका ने बुधवार को महिला एकल के अपने दूसरे दौर के मुकाबले में चीन की झेंग साइसाइ को 80 मिनट तक चले मुकाबले में 6-2, 6-4 से हराकर तीसरे दौर में जगह बना ली है। तीसरी सीड ओसाका ने बड़ी आसानी से चीनी चुनौती पर काबू किया। ओसाका ने इस साल जबरदस्त फॉर्म में हैं। उन्होंने किसी भी टूर्नामेंट में अब तक एक भी सेट नहीं गंवाया है।

जीत के बाद ओसाका ने कहा कि उन्हें लगता है कि अमरीकी ओपन के बाद से उन्होंने काफी अनुभव हासिल कर लिया है। यह उनके लिए एक नया टूर्नामेंट है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो