scriptऑस्ट्रेलियन ओपन में बड़ा उलटफेर, तीन बार की चैंपियन मारिया शारापोवा पहले राउंड में ही बाहर | Maria Sharapova ruled out from Australia Open in 1st Round | Patrika News

ऑस्ट्रेलियन ओपन में बड़ा उलटफेर, तीन बार की चैंपियन मारिया शारापोवा पहले राउंड में ही बाहर

locationनई दिल्लीPublished: Jan 21, 2020 03:24:33 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

– मारिया शारापोवा ( Maria Sharapova ) को क्रोएशिया की स्टार खिलाड़ी डोना वेकिक ( Donna Vekić ) ने 6-3, 6-4 से हरा दिया

maria_sharapova.jpeg

maria_sharapova

मेलबर्न। रशिया की स्टार टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा ( Maria Sharapova ) साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन ( Australian Open ) के पहले दौर में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। मंगलवार को पूर्व चैंपियन मारिया शारापोवा को क्रोएशिया की स्टार खिलाड़ी डोना वेकिक ( Donna Vekić ) ने 6-3, 6-4 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही डोना ने तो दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया, लेकिन शारापोवा बाहर हो गईं।

ऑस्ट्रेलियन ओपन के पुरूष एकल में भारतीय चुनौती खत्म, पहले ही दौर में हारे प्रजनेश गुणेश्वरन

तीन बार की चैंपियन रही हैं मारिया शारापोवा

दूसरे दौर में डोना वेकिक का सामना फ्रांस की एलिजे कॉर्नेट और मोनिका निकुलेस्क्यू के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता से होगा। 2008 में खिताब जीतने वाली शारापोवा को इस बार वाइल्ड कार्ड से इस टूर्नामेंट में प्रवेश दिया गया था। वह तीन बार 2007, 2012 और 2015 में इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच चुकी हैं।

ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस : नडाल पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर में, जानिए पहले दौर के और मैचों का हाल

डारिया कसातकिना पहुंची दूसरे दौरे में

महिला एकल के अन्य मैचों में, छठी सीड बेलिंडा बेनिकिक ने एना कैरोलिना शिमेडलोवा को 6-3, 7-5 से हरा दिया। 10वीं सीड मेडिसन कीज ने 58 मिनट तक चले मुकाबले में डारिया कसातकिना को 6-3, 6-1 से मात देकर दूसरे दौर में जगह बनाई।

पुरूष सिंगल में खत्म हुई भारतीय चुनौती

वहीं मंगलवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन के पुरूष सिंगल में भी भारतीय चुनौती उस वक्त खत्म हो गई, जब प्रजनेश गुणेश्वरन को पहले ही दौर में टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ गया। उन्हें जापान के ततसुमा इटो के हाथों 4-6, 2-6, 5-7 से हार झेलनी पड़ी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो