scriptऑस्ट्रेलियन ओपन के पुरूष एकल में भारतीय चुनौती खत्म, पहले ही दौर में हारे प्रजनेश गुणेश्वरन | Prajnesh gunneswaran lost in 1st Round of Australia Open 2020 | Patrika News

ऑस्ट्रेलियन ओपन के पुरूष एकल में भारतीय चुनौती खत्म, पहले ही दौर में हारे प्रजनेश गुणेश्वरन

locationनई दिल्लीPublished: Jan 21, 2020 01:57:56 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

प्रजनेश गुणेश्वरन ( prajnesh gunneswaran ) को पहले राउंड में जापान ( Japan ) के ततसुमा इटो के हाथों 4-6, 2-6, 5-7 से हार का सामना करना पड़ा।

prajnesh_gunneswaran_1.jpg

मेलबर्न। 2020 के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन ( Australian Open ) के पुरुष एकल में भारतीय टेनिस खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन ( prajnesh gunneswaran ) को पहले ही राउंड में हार का सामना करना पड़ गया है। किस्मत के सहारे मुख्य ड्रॉ में पहुंचने वाले प्रजनेश गुणेश्वरन को पहले दौर में जापान के ततसुमा इटो के हाथों 4-6, 2-6, 5-7 से हार झेलनी पड़ी।

ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस में सेरेना विलियम्स और नाओमी ओसाका ने की पहली बाधा पार

सोमवार को बारिश की वजह से निर्धारित किया गया था मैच

आपको बता दें कि इसे प्रजनेश की अच्छी किस्मत ही कहेंगे कि वो अपना क्वालीफायर मैच हारने के बाद भी ऑस्ट्रेलियन ओपन के मुख्य ड्रॉ में पहुंच गए थे, लेकिन यहां उनकी किस्मत ने साथ नहीं दिया। प्रजनेश का मैच पहले सोमवार को होना था, लेकिन बारिश के कारण इसे मंगलवार को निर्धारित किया गया था।

ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस में आसान जीत के साथ फेडरर दूसरे दौर में पहुंचे

अगर जीत जाते प्रजनेश तो जोकोविक से होता मुकाबला

30 साल के प्रजनेश का यह लगातार पांचवां ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट था, जिसमें वह पहले दौर में उतरे थे। उन्होंने पिछले साल आस्ट्रेलियन ओपन, फ्रेंच ओपन, विंबलडन और अमरीकी ओपन के मुख्य ड्रॉ में प्रवेश किया था। प्रजनेश अगर अपना पहले दौर का मुकाबला जीत जाते तो दूसरे दौर में उन्हें वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर २ सर्बिया के नोवाक जोकोविक से भिड़ना होता।

टूर्नामेंट में खत्म हुई भारतीय चुनौती

प्रजनेश की हार के साथ ही टूर्नामेंट में पुरुष एकल वर्ग में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गई है। पुरुष युगल में भारत के दिविज शरण और उनके जोड़ीदार न्यूजीलैंड के अर्टेम सितक अपने पहले दौर के मुकाबले में स्पेन के पाब्लो कारेनो और पुर्तगाल के जोआ सौसा से भिड़ेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो