scriptआस्ट्रेलियन ओपन डबल : पुरुष युगल का खिताब हर्बर्ट-माहुट को, युगल वर्ग के अन्‍य विजेता रहे ये | australian open tennis doubles event these are the winners | Patrika News
Tennis News

आस्ट्रेलियन ओपन डबल : पुरुष युगल का खिताब हर्बर्ट-माहुट को, युगल वर्ग के अन्‍य विजेता रहे ये

कोंटीनेन-पीयर्स को मात देकर माहुट-ह्यूगस की फ्रेंच जोड़ी ने आस्ट्रेलियन ओपन के पुरुष युगल वर्ग का खिताब जीतने के साथ अपना करियर ग्रैंड स्लैम भी पूरा किया।

नई दिल्लीJan 27, 2019 / 05:47 pm

Mazkoor

-4041666

आस्ट्रेलियन ओपन डबल : पुरुष युगल का खिताब हर्बर्ट-माहुट को, युगल वर्ग के अन्‍य विजेता रहे ये

मेलबर्न : रविवार तक पुरुष युगल के सारे मुकाबले समाप्‍त हो गए। आस्‍ट्रेलिया ओपन के पुरुष युगल का खिताब फ्रेंच फ्रांस जोड़ी निकोलस माहुट और पियरे-ह्यूगस ने जीता तो मिक्‍स डबल्‍स का खिताब अमरीका के राजीव राम और क्रोएशिया की बारबोरा क्रेजीकोवा को मिला। वहीं महिला युगल का खिताब ऑस्ट्रेलिया की सामंथा स्टोसुर और चीन की झांग शुआइ के नाम गया।

माहुट और ह्यूगस ने करियर ग्रैंड स्‍लैम भी पूरा किया
रविवार को यहां हेनरी कोंटीनेन और जॉन पीयर्स को मात देकर माहुट और ह्यूगस की फ्रेंच जोड़ी ने आस्ट्रेलियन ओपन के पुरुष युगल वर्ग का खिताब जीतने के साथ अपना करियर ग्रैंड स्लैम भी पूरा किया। इस जीत के साथ पिछले 13 वर्षों में में करियर ग्रैंड स्लैम पूरा करने वाली वह पहली पुरुष युगल जोड़ी भी बन गई है। फ्रेंच जोड़ी ने फिनलैंड के कोंटीनेन तथा आस्ट्रेलिया के पीयर्स की जोड़ी को सीधे सेटों में 6-4, 7-6 (1) से मात दी। रॉड लेवर एरेना में खेला गया यह मैच एक घंटे और 38 मिनट तक चला।

मिश्रित युगल का खिताब राम-क्रेजीकोवा के नाम
अमरीका के राजीव राम और क्रोएशिया की बारबोरा क्रेजीकोवा की जोड़ी ने आस्ट्रेलियन ओपन के मिश्रित युगल वर्ग में आस्ट्रेलिया के जॉन-पैट्रिक स्मिथ और अस्त्रा शर्मा की जोड़ी को सीधे सेटों में 7-6 (3), 6-1 से हरा कर खिताब पर कब्‍जा जमाया। यह फाइनल मुकाबला एक घंटे और 11 मिनट तक चला।

स्टोसुर-झांग को महिला युगल खिताब
ऑस्ट्रेलिया की सामंथा स्टोसुर और चीन की झांग शुआइ की गैरवरीय जोड़ी ने हंगरी की टिमिया बाबोस और फ्रांस की क्रिस्टीना म्लादेनोविच की गत विजेता जोड़ी को चौंका कर ऑस्ट्रेलियाई ओपन महिला युगल खिताब पर कब्‍जा जमाया। स्टोसुर और शुआइ ने दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी को 6-3, 6-4 से मात दी। पहली बार ग्रैंडस्लैम युगल खिताब जीतने वाली शुआइ ने कहा कि यह उनके लिए सपने के सच होने जैसा है। वहीं स्टोसुर का ये तीसरा खिताब है।

Home / Sports / Tennis News / आस्ट्रेलियन ओपन डबल : पुरुष युगल का खिताब हर्बर्ट-माहुट को, युगल वर्ग के अन्‍य विजेता रहे ये

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो