scriptयूएस ओपन से बच्चे के लिए हटी अजारेंका | Patrika News
खेल

यूएस ओपन से बच्चे के लिए हटी अजारेंका

अजारेंका ने अपने आठ महीने के बच्चे की कस्टडी के लिए चल रही कानूनी लड़ाई के चलते वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन से अपना नाम वापस ले लिया है।

नई दिल्लीAug 23, 2017 / 10:50 am

Nikhil Sharma

azarenka

azarenka

न्यूयॉर्क। दो बार की यूएस ओपन उपविजेता बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका ने अपने आठ महीने के बच्चे की कस्टडी के लिए चल रही कानूनी लड़ाई के चलते वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन से अपना नाम वापस ले लिया है।
अजारेंका ने गत सप्ताह ही संकेत दिए थे कि फिलहाल वह टूर्नामेंट पर ध्यान नहीं दे रही हैं और वह अपने बेटे लियो के बिना न्यूयार्क आने के बजाय टूर्नामेंट से हट सकती हैं। उन्होंने अपने बयान में इसकी पुष्टि करते हुए कहा, मेरे परिवार में जो मौजूदा स्थिति चल रही है, उसके बाद मैंने यूएस ओपन में इस वर्ष नहीं खेलने का फैसला किया है।, उन्होंने कहा, मैं न्यूयॉर्क को बहुत याद करूंगी, क्योंकि यह मेरा पसंदीदा टूर्नामेंट है और मुझे करियर में यहां बहुत अच्छे पल देखने को मिले हैं। मैं यहां अगले वर्ष आने के बारे में अभी से सोच रही हूं।
बेलारूसी खिलाड़ी ने वर्ष 2012 और 2013 में फाइनल में जगह बनाई थी, जहां उन्हें अमरीका की सेरेना विलियम्स ने दोनों बार हराकर खिताब जीता था। 28 साल की अजारेंका ने गत सप्ताह कहा था कि वह अपने बच्चे से अलग नहीं रह सकती हैं और ऐसा करने के बजाय वह टूर्नामेंट से हटना पसंद करेंगी। अजारेंका के बच्चे के पिता बिली मैककीग और अजारेंका के बीच बच्चे की कस्टडी को लेकर कानूनी लड़ाई चल रही है और उन्हें मामला सुलझ जाने तक कैलिफोर्निया से कहीं जाने की इजाजत नहीं है।
गर्भवती होने के कारण अजारेंका पहले ही काफी लंबे समय तक कोर्ट से दूर रहीं और इस कारण वह विश्व में 204वीं रैंकिंग पर खिसक गईं। अजारेंका ने कहा, विंबलडन के ठीक बाद लियो के पिता और मैं अलग हो गए थे और हम इस मामले को कानूनी रूप से सुलझाने का प्रयास कर रहे हैं। मुझे यूएस ओपन में तभी खेलने का मौका मिल सकता है, जब मैं लियो को कैलिफोर्निया में अकेला छोड़ कर आऊं, लेकिन मैं इसके लिए तैयार नहीं हूं। उन्होंने कहा, मैं इस मामले को जल्द सुलझाकर वापसी करने का इंतजार कर रही हूं। किसी भी परिजन को करियर और बच्चे के बीच फैसला नहीं करना चाहिए।

Home / Sports / यूएस ओपन से बच्चे के लिए हटी अजारेंका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो