चाइना ओपन: तीसरे दौर में पहुंची शारापोवा, नडाल भी बढ़े आगे

PRABHANSHU RANJAN

Publish: Oct, 03 2017 09:08:16 (IST)

Tennis
चाइना ओपन: तीसरे दौर में पहुंची शारापोवा, नडाल भी बढ़े आगे

चाइना ओपन में मारिया शारापोवा तीसरे दौर में पहुंचने में कामयाब हो गई है।

नई दिल्ली। चीन की राजधानी बीजिंग में जारी चाइना ओपन में मंगलवार को खेले गए मुकाबले में रूसी स्टार मारिया शारापोवा ने जीत हासिल की। शारापोवा के साथ-साथ पुरुष वर्ग में नंबर वन स्पेन के राफेल नडाल भी अपनी बाधा को पार करने में कामयाब रहे। नडाल ने भी जीत दर्ज की। तीसरे दौर में मारिया शारापोवा का सामना रोमानिया की सिमोना हालेप से होगा। विश्व की दूसरी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी हालेप ने स्लोवाकिया की माग्डालेना रायबारिकोवा को मात देते हुए तीसरे दौर में जगह बनाई है।

ऐसा रहा शारापोवा का मुकाबला

रूस की टेनिस स्टार मारिया शारापोवा ने कठिन मुकाबले में हमवतन इकैतेरिना माकारोवा को तीन सेट तक चले मुकाबले में मंगलवार को 6-4, 4-6, 6-1 से मात दी। शारापोवा ने इस जीत के साथ ही महिला एकल वर्ग के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है।

जीत के बाद बोली शारापोवा

शारापोवा ने इस टूर्नामेंट में दूसरी बार तीन सेट तक चले मुकाबले में जीत हासिल की है। पहले दौर में उन्होंने अनास्तासिजा सेवास्तोवा को 7-6, 5-7, 7-6 से मात दी थी। शारापोवा ने मैच के बाद कहा, "मैच में कुछ ऐसे पल जरूर आते हैं जब आपको कुछ ज्यादा सोचना होता है। तब चीजें वैसे नहीं होतीं जैसे अतीत में हुई थीं।" पूर्व नंबर-1 खिलाड़ी ने कहा, "इसमें समय लगता है, लेकिन ऐसे से शारीरिक तौर पर बाहर निकलना और जब जरूरत हो उस समय सही चीजें करना, यही मैं अपने आप से चाहती हूं।"

नडाल ने ट्राइब्रेकर में जीता मुकाबला

नडाल का मुकाबला ट्राइब्रेकर तक खीचा। हालांकि अंत में नडाल ने मैच को अपने नाम करने में कामयाबी हासिल की। नडाल ने यह मैच 4-6, 7-6, 7-5 के अंतर से जीता।

15 महीने के प्रतिबंध के बाद आई है मारिया

मारिया शारापोवा 15 महीने के बैन के बाद वापसी कर रही है। मारिया ने यूएस ओपन से वापसी की थी। जहां उन्होंने शानदार खेल दिखाया था। अब चीन में भी शारापोवा का शानदार सफर जारी है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned