scriptसिनसिनाटी ओपन : निक कीर्गिओस टेनिस स्टार राफेल नडाल को हराकर सेमीफाइनल पहुंचे | Cincinnati Open: Nick Kyrgios beats rafel nadal and reach in semi final | Patrika News
Tennis News

सिनसिनाटी ओपन : निक कीर्गिओस टेनिस स्टार राफेल नडाल को हराकर सेमीफाइनल पहुंचे

ऑस्ट्रेलिया के टेनिस खिलाडी निक कीर्गिओस ने दुनिया के नंबर एक खिलाडी राफेल नडाल को 6 -2 ,7-5 ,से कोर्ट में मात दिया

नई दिल्लीAug 19, 2017 / 12:16 pm

Kuldeep

Cincinnati open
नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के टेनिस खिलाडी निक कीर्गिओस ने दुनिया के नंबर एक खिलाडी राफेल नडाल को 6 -2 ,7-5 ,से कोर्ट में मात दिया। ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाडी ने नडाल को दो सेटों में पराजीत कर WTA और ATP सिनसिनाटी मास्टर्स के सेमी फाइनल में अपने लिए जगह बनाया।
टेनिस स्टार करोलिना प्लिस्कोवा ने एक दिन में दो मत्चों में जीत दर्ज कर आगे के लिए रास्ता तैयार किया । ऑस्ट्रेलिया के निक जिनका दुनिया में 23 वां रैंक है उनका गला मुकाबला स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाडी डेविड फेरर से होना है। जबकि सेमी फाइनल के दुसरे मैच में 11 वें रैंक के बुल्गारिया के खिलाडी ग्रिगोर दिमित्रोव का मुकाबला अमेरिका के जॉन आइस्नेर से होना है ।
Cincinnati open
फेडरर के सिनसिनाटी ओपन से बाहर होते ही नडाल बने नम्बर एक –

आपको बता दें कि फेडरर ने पीठ में तकलीफ की वजह से सिनसिनाटी ओपन से अपना नाम वापस लिया । उनके नाम वापस ले लेने से नंबर विश रैंकिंग में नंबर दो नडाल नंबर एक खिलाड़ी बनने कि संभावना हकीकत में बदल गयी । इस वर्ष ऑस्ट्रेलियन और विम्बलडन ओपन ग्रैंड स्लेम जीतने वाले फेडरर ने कहा, टोरंटो मास्टर्स में खेलते हुए मेरी पीठ में तकलीफ हो गई थी जिसकी वजह से मैं नाम वापस ले रहा हूं। मैं हमेशा से सिनसिनाटी में खेलने को उत्साहित रहता हूं लेकिन इस बार नहीं खेल सकूंगा।
सिनसिनाटी में बेहतरीन टेनिस प्रशंसक हैं और मैं नहीं उतरने पर उनसे माफी मांगता हूं। उल्लेखनीय है कि नंबर वन ब्रिटेन के एंडी मरे चोट की वजह से टेनिस से कुछ समय के लिए दूर हैं और अब फेडरर के भी अपना नाम वापस ले लेने के बाद दूसरे नंबर पर मौजूद नडाल के लिये नंबर वन बन गए है।नडाल ऑस्ट्रेलियन ओपन के फ़ाइनल में पहुंचे लेकिन रोजर फ़ेडरर से हार गए ।इस साल नडाल ने तीन साल में पहली बार कोई कोई ग्रैंडस्लैम जीता जो फ़्रेंच ओपन रहा । नडाल ने रिकॉर्ड 10वीं बार फ़्रेंच ओपन जीता।

Home / Sports / Tennis News / सिनसिनाटी ओपन : निक कीर्गिओस टेनिस स्टार राफेल नडाल को हराकर सेमीफाइनल पहुंचे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो