डेविस कप: एक-एक मैच जीत कर भारत और कनाडा बराबरी पर

PRABHANSHU RANJAN

Publish: Sep, 17 2017 05:43:01 (IST)

Tennis
डेविस कप: एक-एक मैच जीत कर भारत और कनाडा बराबरी पर

डेविस कप में एक-एक जीत के साथ भारत और कनाडा बराबरी पर है।  

नई दिल्ली। डेविस कप वर्ल्ड ग्रुप प्लेऑफ के पहले दिन शनिवार को कनाडा और भारत के बीच खेला गया मैच 1-1 से बराबरी पर रहा। रामकुमार रामानाथन ने जहां एक ओर जीत हासिल कर भारत को कनाडा पर बढ़त दी थी, वहीं युकी भांबरी को हार का सामना करना पड़ा और इस कारण मैच बराबरी पर रहा। रामकुमार ने ब्राडेन सेकनुर को मात देकर भारत को 1-0 की बढ़त दिलाई थी। अब भारत की उम्मीद रोहन बोपन्ना और पूरव राजा की जोड़ी पर टिकी है, जिनका सामना पुरुष युगल वर्ग में कनाडा की वासिव पोस्पिसिल और डेनियल नेस्टर की जोड़ी से होगा।

युकी भांबरी की हार ने किया निराश
डेविस कप के दूसरे मैच में युवा भारतीय खिलाड़ी युकी भांबरी की हार ने टेनिस प्रेमियों को निराश किया। इस मैच में भांबरी को कनाडा के खिलाड़ी शापोवोलोव ने मात दी। शापोवोलोव ने भांबरी को करीब चार घंटे तक चले मैराथन मैच में 7-6(2), 6-4, 6-7(8), 4-6, 6-1 से मात दी। 

indian team in devis cup

राजकुमार ने दिलाई थी बढ़त
भारत के 22 वर्षीय खिलाड़ी राजकुमार ने अपने अनुभव का इस्तेमाल करते हुए कनाडा के खिलाड़ी को पुरुष एकल वर्ग में 5-7, 7-6(4), 7-5, 7-5 से मात दी। डेविस कप के इस सीजन में रामानाथन अविजित रहे हैं और उन्होंने अब तक खेले गए सभी एकल मैचों में जीत हासिल की है।

 

mahesh bhupati

कुछ भी संभव है- भूपति 

डेविस कप में शनिवार को खेले गए मुकाबलों के बारे में भारत के गैर खिलाड़ी कप्तान महेश भूपति ने कहा कि लड़कों ने काफी अच्छा खेला। राम ने हारा हुआ मुकाबला जीत लिया और युकी भी जीत के करीब पहुंच ही गया था। उन्होंने कहा कि यदि हम ऐसे ही खेलते रहे तो कुछ भी संभव है। 

राओनिक की कमी खल रही है कनाडा को 

विपक्षी टीम में डेनियल नेस्टर और पोसिपिसिल या ब्रैडले शनुर शामिल हैं। शनुर ने अभी तक एक भी डेविस कप मैच नहीं खेला है। विशेषज्ञों का मानना है कि विपक्षी टीम में दुनिया के 11वें नंबर के खिलाड़ी मिलोस राओनिक की अनुपस्थिति में भारत के पास यह विश्व ग्रुप में दोबारा प्रवेश करने का सर्वश्रेष्ठ मौका होगा। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned