scriptIndian Wales Tennis : सेरेना विलियम्स ने जीत के साथ वापसी की | Indian Wales Tennis Serena made her comeback with win | Patrika News
Tennis News

Indian Wales Tennis : सेरेना विलियम्स ने जीत के साथ वापसी की

23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सेरेना ने वर्ल्ड रैंकिंग में 53वें पायदान पर मौजूद जरीना दीयास को सीधे सेटों में 7-5, 6-3 से पराजित किया।

नई दिल्लीMar 09, 2018 / 06:40 pm

Siddharth Rai

Indian Wales Tennis Serena made her comeback with win
नई दिल्ली। पूर्व वल्र्ड नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने इंडियन वेल्स टूर्नामेंट में जीत के साथ वापसी की है। समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, 2017 में आस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीतने के बाद अपना पहला मैच खेल रही सेरेना ने वर्ल्ड रैंकिंग में 53वें पायदान पर मौजूद कजाकिस्तान की जरीना दीयास को सीधे सेटों में 7-5, 6-3 से पराजित किया। 36 वर्षीय सेरेना गर्भवती होने के कारण टेनिस कोर्ट से बाहर रही थी।
अब मुकाबला किकि बेर्तेस से
दूसरे दौर में विलियम्स का मुकाबला डच खिलाड़ी किकि बेर्तेस से होगा। अपनी जीत के बाद 23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सेरेना ने कहा, “यह जीत शानदार रही। एक साल से अधिक समय हो चुका है और फिर मुझे एक बच्ची भी हुई, मैं अब उसी के पास घर जाउंगी। मैं इसे लेकर काफी उत्सुक हूं।
फॉर्म मायने नहीं रखता
अपनी जीत के बाद 23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सेरेना ने कहा, “अभी पूरे फॉर्म में नहीं हूं लेकिन यह मायने नहीं रखता। यह जीत आसान नहीं थी।” एक अन्य मैच में ओलम्पिक स्वर्ण पदक विजेता मोनिका पुइग ने ब्राजील की बीयट्रीज हडाड माइआ को 6-3, 7-6 (3) से मात दी। दूसरे दौर में उनका मुकाबला अनासतासिया सेवास्तोवा से होगा।
विक्टोरिया अजारेंका ने ब्रिटेन की हीदर वाटसन को हराया
वर्ष 2012 एवं 2016 में इस टूर्नामेंट का खिताब जीतने वाली विक्टोरिया अजारेंका ने ब्रिटेन की हीदर वाटसन को 6-4, 6-2 से पराजित किया। अगले दौर में उनका मुकाबला स्लोन स्टीफेंस से होगा। पुरुष वर्ग में स्पेन के फर्नाडो वर्डास्को ने एक घंटे 29 मिनट तक चले मुकाबले में अर्जेटीना के गुडियो पेला को 6-2, 1-6 और 6-2 से हराया।
अर्जेटीना के खिलाड़ी भी जीते
अर्जेटीना की होरासियो जेबालोस ने जापान के तीन सेटों तक मुकाबले में युईची सुगिता को 6-7 (5), 6-4 और 7-6 (4) से हराया। एक अन्य मैच में अर्जेटीना के ही निकोलस किकर ने जिरी वेस्ले को 7-5, 6-3 जबकि फेडरिको डेलबोनिस ने स्थानीय खिलाड़ी रायन हैरिसन को 6-2, 4-6 और 7-5 से शिकस्त दी।

Home / Sports / Tennis News / Indian Wales Tennis : सेरेना विलियम्स ने जीत के साथ वापसी की

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो