scriptAustralian Open : बेहतरीन शुरुआत के बाद हारीं शारापोवा और केर्बर, उलटफेर का शिकार हुई | maria sharapova lost to ashleigh barty in australian open 2019 match | Patrika News
Tennis News

Australian Open : बेहतरीन शुरुआत के बाद हारीं शारापोवा और केर्बर, उलटफेर का शिकार हुई

ऑस्ट्रेलिया की एशले बार्टी ने एक कड़े मुकाबले में शारापोवा को 4-6, 6-1, 6-4 से मात दी जबकि अमेरिका की डेनिले कोलिंस ने एकतरफा मुकाबले में केर्बर को सीधे सेटों में 6-0, 6-2 से पराजित किया।

नई दिल्लीJan 20, 2019 / 01:40 pm

Siddharth Rai

maria Sharapova

Australian Open : बेहतरीन शुरुआत के बाद हारीं शारापोवा और केर्बर, उलटफेर का शिकार हुई

नई दिल्ली। रूस की मारिया शारापोवा और जर्मनी की एंजेलिक केर्बर को यहां साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियाई ओपन के चौथे दौर में रविवार को उलटफेर का शिकार होना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया की एशले बार्टी ने एक कड़े मुकाबले में शारापोवा को 4-6, 6-1, 6-4 से मात दी जबकि अमेरिका की डेनिले कोलिंस ने एकतरफा मुकाबले में केर्बर को सीधे सेटों में 6-0, 6-2 से पराजित किया।

मैच दो घंटे और 22 मिनट तक चला –
रॉड लेवर एरेना में खेले गए मैच में पांच बार की ग्रैंड स्लैम विजेता शारापोवा ने की शुरुआत बेहतरीन रही। उन्हें पहले सेट में जीत दर्ज करने में ज्यादा दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ा। बार्टी ने दूसरे सेट मे अप्रत्याशित खेल दिखाया। उन्होंने सेट में 1-1 की बराबरी के बाद अपने खेल स्तर को ऊंचा उठाया और बिना कोई गलती किए 6-1 से जीत दर्ज करते हुए मैच में दमदार वापसी की। इसके बाद, अंतिम सेट में दोनों खिलाड़ियों की बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली लेकिन शारापोवा अपनी हार टालने में कामयाब नहीं हो पाई। यह मैच दो घंटे और 22 मिनट तक चला। दूसरी ओर, मार्गेट्र कोर्ट एरेना में कोलिंस ने केर्बर को मात देने के लिए केवल 56 मिनट का समय लिया। अमेरिकी खिलाड़ी ने केर्बर को पहले सेट में एक भी गेम नहीं जीतने दिया और दूसरे सेट भी जर्मन खिलाड़ी वापसी करने में कामयाब नहीं हो पाई। कोलिंस ने इस मुकाबले में दमदार प्रदर्शन करते हुए कुल 29 विनर दागे।

बाकसिनज्स्की को हरा मुगुरुजा चौथे दौर में –
पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा ने शनिवार को चौथे दौर में प्रवेश कर लिया। मुगुरुजा ने महिला एकल वर्ग के तीसरे दौर में स्विट्जरलैंड की टिमए बाकसिनज्स्की को सीधे सेटों में 7-6(5), 6-2 से मात देते हुए प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। स्पेनिश खिलाड़ी को इस मैच को जीतने में 54 मिनट का समय लगा। स्विट्जरलैंड की खिलाड़ी ने मुगुरुजा को कड़ी चुनौती दी। अगले दौर में मुगुरुजा का सामना चेकगणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा से होगा जिन्होंने इटली की कैमिला जियॉर्जी को मात देकर चौथे दौर में प्रवेश किया।

Home / Sports / Tennis News / Australian Open : बेहतरीन शुरुआत के बाद हारीं शारापोवा और केर्बर, उलटफेर का शिकार हुई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो