script15 सालों में 10 MONTE CARLO MASTERS जीत चुकें हैं राफेल नडाल, क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह | Patrika News
खेल

15 सालों में 10 MONTE CARLO MASTERS जीत चुकें हैं राफेल नडाल, क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह

राफेल नडाल ने अपना अच्छा प्रदर्शन करते हुए मोंटे कार्लो मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है, जोकोविक हार के बाहर हुए।

Apr 20, 2018 / 03:21 pm

Akashdeep Singh

rafael nadal into quarterfinals of monte carlo masters

नई दिल्ली। स्पेन के स्टार खिलाड़ी राफेल नडाल ने अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए मोंटे कार्लो मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। वर्ल्ड नम्बर-1 नडाल ने तीसरे दौर में रूस के कारेन कचानोव को मात दी। सर्बिया के स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविक को डोमिनिक थीम ने मोंटे कार्लो मास्टर्स टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

 

15 साल, 10 MONTE CARLO टाइटल जीत चुकें हैं नडाल
नडाल ने पुरुष एकल वर्ग के तीसरे दौर में वर्ल्ड नम्बर-38 कारेन को एक घंटे और 38 मिनट के भीतर सीधे सेटों में 6-3, 6-2 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।नडाल को अगर विश्व रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर बने रहना है, तो उन्हें इस टूर्नामेंट को हर हाल में जीतना होगा। स्पेन के खिलाड़ी अगर खिताबी जीत हासिल करते हैं, तो यह उनका 11वां खिताब होगा। अपने एक बयान में नडाल ने कहा, “यह एक अच्छी जीत है। एक कड़े प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ सीधे सेटों में जीत मिली।” नडाल 15 सालों में मोंटे कार्लो मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के 10 टाइटल जीत चुकें हैं।

 

https://twitter.com/RafaelNadal?ref_src=twsrc%5Etfw
जोकोविक का सफर थीम ने थामा
क्वाटरफिनल में नडाल का मुकाबला वर्ल्ड नम्बर-7 डोमिनिक थीम से होना हैं जिन्होंने प्री क्वार्टरफईनल में पूर्व नंबर 1 खिलाड़ी नोवाक जोकोविक को मात दी। डोमिनिक थीम ने जोकोविक को 6-7 (2), 6-2, 6-3 से मात दी।पुरुष एकल वर्ग के तीसरे दौर में खेले गए इस मैच में आस्ट्रिया के थीम को वर्ल्ड नम्बर-13 जोकोविक को मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।
हार से दुखी नहीं हैं जोकोविक
जोकोविक को भले ही हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन वह इस टूर्नामेंट के अपने अब तक के तीनों मैच बिना किसी दर्द के खेलकर बहुत खुश हैं। अपने मैच के बाद जोकोविक ने कहा, “मैंने बिना किसी दर्द के खेला था। यह मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण था। जिस प्रकार से चीजें चल रही हैं, मैं उससे बहुत खुश हूं।” जोकोविक अगले सप्ताह हंगरी ओपन या बार्सिलोना ओपन टेनिस टूर्नामेंट में भी हिस्सा ले सकते हैं।

Home / Sports / 15 सालों में 10 MONTE CARLO MASTERS जीत चुकें हैं राफेल नडाल, क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो