राफेल नडाल एटीपी की तो सिमोना हालेप डब्ल्यूटीए की रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार

राफेल नडाल एटीपी की तो सिमोना हालेप डब्ल्यूटीए की रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार

Prabhanshu Ranjan | Publish: Oct, 15 2018 08:50:34 PM (IST) | Updated: Oct, 15 2018 08:50:35 PM (IST) टेनिस

स्पेन के टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने पेशेवर टेनिस संघ (एटीपी) की सोमवार को जारी ताजा रैंकिंग में अपना पहला स्थान कायम रखा है। वही महिलाओं की रैंकिंग में रोमानिया की सिमोना हालेप महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार है।

नई दिल्ली । स्पेन के टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने पेशेवर टेनिस संघ (एटीपी) की सोमवार को जारी ताजा रैंकिंग में अपना पहला स्थान कायम रखा है। वही महिलाओं की रैंकिंग में रोमानिया की सिमोना हालेप महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार है।इसके साथ ही स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने अपना दूसरा स्थान सर्बिया के नोवाक जोकोविक से गंवा दिया है। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, जोकोविक ने हाल ही में शंघाई मास्टर्स का खिताब अपने नाम किया था, जिसका उन्हें फायदा हुआ है। वह लगातार चार बार यह खिताब जीतने वाले खिलाड़ी बने हैं।

शीर्ष-10 में और कोई बदलाव नहीं
शीर्ष-10 में और कोई बदलाव नहीं हुआ है। अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो चौथे, जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव पांचवें, क्रोएशिया के मारिन सिलिक छठे, आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम सातवें, दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन आठवें, बुल्गारिया के ग्रीगोर दिमित्रोव नौवें और अमेरिका के जॉन इश्नेर 10वें स्थान पर बने हुए हैं। वहीं जापान के केई निशिकोरी एक स्थान आगे बढ़ते हुए 11वें नंबर पर आ गए हैं। बेल्जियम के डेविड गोफिन को एक स्थान नीचे 12वें स्थान पर जाना पड़ा है। क्रोएशिया को बर्ना कोरिक छह स्थान की छलांग के साथ 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

कैरोलीना गार्सिया को हुआ चार स्थान का फायदा
वही महिलाओं की रैंकिंग में रोमानिया की सिमोना हालेप महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार है। सोमवार को जारी ताजा रैंकिंग में डेनमार्क की कैरोलीना वोज्नियाकी दूसरे स्थान पर मौजूद हैं। जर्मनी की एंजेलीक कर्बर तीसरे स्थान पर और जापान की खिलाड़ी नाओमी ओसाका चौथे स्थान पर हैं। चेक गणराज्य की खिलाड़ी कैरोलीना प्लिस्कोवा एक स्थान ऊपर उठते हुए पांचवें स्थान पर पहुंच गई हैं, वहीं यूक्रेन की एलीना स्वितोलानी एक स्थान नीचे खिसकते हुए छठे स्थान पर पहुंच गई हैं। इसके अलावा, चेक गणराज्य की पेट्रा क्वितोवा सातवें, अमेरिकी की स्लोआने स्टीफंस आठवें, जर्मनी की जूविया जॉर्जेस नौवें और नीदरलैंड्स की किकि बर्टेस 10वें स्थान पर हैं।तिआनजिन ओपन जीतने के बाद फ्रांस की कैरोलीना गार्सिया चार स्थान ऊपर उठते हुए 12वें स्थान पर पहुंच गई हैं।

Ad Block is Banned