एटीपी रैकिंग : नए साल में भी अपनी बादशाहत बरकरार रखी जोकोविक ने, पहले स्थान पर बरकरार

सोमवार को जारी एटीपी की ताजा रैंकिंग में पहले 10 स्‍थानों में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

By: Mazkoor

Published: 07 Jan 2019, 08:08 PM IST

मेड्रिड : सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने नए साल की शुरुआत अपनी बादशाहत बरकरार रखी है। सोमवार को जारी टेनिस पेशेवर संघ (एटीपी) रैंकिंग में उन्‍होंने अपना पहला स्थान बरकरार रखा है। वहीं स्पेन के राफेल नडाल और स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर भी क्रमश: अपने-अपने दूसरे और तीसरे स्‍थान पर कायम हैं। उम्‍मीद की जा रही है कि 14 जनवरी से शुरू हो रहे आस्‍ट्रेलिया ओपन में इन तीनों के बीच ही टक्‍कर रहेगी।

टॉप 10 में कोई बदलाव नहीं
सोमवार को जारी एटीपी की ताजा रैंकिंग में पहले 10 स्‍थानों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। टॉप 3 के बाद चौथे स्‍थान पर होपमैन कप में स्विट्जरलैंड रोजर फेडरर के हाथों पराजित होने वाले जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव और पांचवें स्‍थान पर अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो हैं। दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन छठे, क्रोएशिया के मारिन सिलिक सातवें, आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम आठवें, जापान के केई निशिकोरी नौवें और अमरीका के जॉन इस्‍नेर 10वें स्थान पर बने हुए हैं।

मिलोस राओनिक को मिला फायदा
कनाडा के मिलोस राओनिक एक स्थान की छलांग लगाने में सफल रहे हैं। वह वह 18वें स्‍थान से उछल कर अब 17वें स्थान पर आ गए हैं। इटली के मार्को सेसचिनाटो दो स्थान की उछाल लेते हुए 18वें स्थान पर पहुंच गए हैं। अर्जेटीना के डिएगो स्वार्टज्मैन को दो स्‍थान का नुकसान हुआ है और वह अब 19वें स्थान पर खिसक गए हैं। बुल्गारिया के ग्रीगोर दिमित्रोव दो स्थान नीचे लुढ़कर कर अब 21वें नंबर पर आ गए हैं।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned